logo-image

विजय चौधरी ने तेजस्वी को दिया जवाब, कहा- खेला' है तो 'खेल' होगा

बिहार में एनडीए की सरकार एक बार फिर सत्ता में आ चुकी है. उसी के साथ राज्य में सियासी हलचलें तेज हो गई है.

Updated on: 05 Feb 2024, 01:51 PM

highlights

  • विजय चौधरी ने तेजस्वी को दिया जवाब
  • कहा- खेला' है तो 'खेल' होगा
  • हमारी सरकार के पास बहुमत है

Patna:

बिहार में एनडीए की सरकार एक बार फिर सत्ता में आ चुकी है. उसी के साथ राज्य में सियासी हलचलें तेज हो गई है. जेडीयू ने महागठबंधन का साथ छोड़कर एनडीए का हाथ थाम चुकी है. इस बीच बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने खेल होने की बात कह दी. जिस पर जेडीयू ने भी प्रतिक्रिया दी है और कहा है कि वह खेलने के लिए तैयार है. नीतीश कुमार ने 9वीं बार सीएम पद के लिए शपथ ली और सोमवार को पदभार संभालते ही राज्य के नए शिक्षा मंत्री विजय कुमार चौधरी भी एक्शन में नजर आए. इससे पहले विजय चौधरी महागठबंधन की सरकार में वित्त मंत्री थे. विजय चौधरी ने तेजस्वी यादव के खेल वाले बयान पर जवाब देते हुए कहा कि अगर बहुमत साबित करना ही 'खेला' है तो 'खेल' होगा. बता दें कि सोमवार को विजय चौधरी अपने कार्यालय पहुंचे, जहां उन्होंने पदभार ग्रहण किया. 

यह भी पढ़ें- Bihar Politics: 'हम' पार्टी ने खेला मास्टर स्ट्रोक, कहा- सभी विकल्प खुले हैं

विजय चौधरी ने तेजस्वी को दिया जवाब

वहीं, जब पदभार ग्रहण करने के बाद विजय चौधरी से तेजस्वी यादव के बयान खेला होगा वाले बयान पर पूछा गया तो उन्होंने कहा कि कोई खेल नहीं होगा और अगर बहुमत साबित करना ही खेला है तो खेला होगा. इसके आगे उन्होंने कहा कि सच्चाई तो यह है कि हमारे पास बहुमत है और जब उनसे पूछा गया कि आरजेडी टूट का दावा कर रही है तो क्या टूट होगी? जिस पर जवाब देते हुए विजय चौधरी ने कहा कि हर पार्टी यह कोशिश करती है, लेकिन प्रजातंत्र में आखिर में गणित की सच्चाई होती है. हमारी सरकार के पास बहुमत है और यह सब जानते हैं. बिहार जानता है. 

एक्शन में विजय चौधरी

शिक्षा मंत्री के साथ जल संसाधन विभाग की भी जिम्मेदारी विजय चौधरी को दी गई है. जब विभाग को लेकर उनसे सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि इस विभाग में जो भी काम हैं, सभी काम होंगे और पूर्व में भी काम होते रहा है. विभाग खासकर बाढ़ के समय सर्तक रहेगा और कहीं कोई जानमाल की हानि ना हो इसका भी ध्यान रखा जाएगा. इसको लेकर कार्यक्रम पहले भी बनाए जा चुके हैं और आगे भी बनाए जा रहे हैं. वहीं, आगे जो भी काम होगा, यह आप लोगों को दिखाई देगा.