News Nation Logo

बिहार सरकार का इंजीनियर निकला धनकुबेर, दौलत देख फटी रह गईं आंखें

रविंद्र कुमार पथ निर्माण विभाग के कार्यपालक अभियंता के तौर पर हाजीपुर में पदस्थापित थे हाल ही में इनका पुल निर्माण निगम में ट्रांसफर हुआ है

News Nation Bureau | Edited By : Ritika Shree | Updated on: 13 Aug 2021, 04:27:22 PM
Raid At Engineer House

इंजीनियर के घर पर छापा (Photo Credit: गूगल)

highlights

  • विजलेंस टीम ने पुनाईचक स्थित आवास पर सुबह 9 बजे छापा मारा
  • घर पर ही थे इंजीनियर रविंद्र कुमार
  • ज्यादा पैसे मिलने के चलते टीम को नोट गिनने के लिए मशीन मंगानी पड़ी

पटना:

बिहार सरकार के धनकुबेर इंजीनियर रविंद्र कुमार के घर पर विजिलेंस टीम ने शुक्रवार को छापा मारा. टीम ने इंजीनियर के घर से करीब 60 लाख रुपए बरामद किए हैं. छापामारी की कार्रवाई अभी भी जारी है. रविंद्र कुमार पुल निर्माण निगम के इंजीनियर हैं. विजलेंस टीम ने पुनाईचक स्थित आवास पर सुबह 9 बजे छापा मारा. उस वक्त रविंद्र कुमार घर पर ही थे. निगरानी टीम ने रविंद्र कुमार से पूछताछ कर अब तक 60 लाख रु से ज्यादा बरामद किए हैं. ज्यादा पैसे मिलने के चलते टीम को नोट गिनने के लिए मशीन मंगानी पड़ी. रविंद्र कुमार पथ निर्माण विभाग के कार्यपालक अभियंता के तौर पर हाजीपुर में पदस्थापित थे हाल ही में इनका पुल निर्माण निगम में ट्रांसफर हुआ है. 

यह भी पढ़ेः बिहार के कई जिलों में गहराया बाढ़ का कहर, बेकाबू होती जा रही गंगा

निगरानी ब्यूरो के आधिकारिक सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार पथ निर्माण विभाग में हाजीपुर पथ प्रमंडल में कार्यपालक अभियंता के पद पर पदस्थापित रवींद्र कुमार का हाल ही में तबादला किया गया था. 22 जून 2021 को इनकी सेवा कार्यपालक अभियंता समकक्ष पद पर पदस्थापन के लिए बिहार स्टेट रोड डेवलपमेंट कारपोरेशन को सौंपी गई थी. निगरानी सूत्रों ने बताया कि ब्यूरो की नजर इंजीनियर रवींद्र कुमार पर लंबे समय से थी. निगरानी को जानकारी मिल रही थी कि इंजीनियर रवींद्र कुमार ने आय से अधिक संपत्ति अर्जित कर रखी है.

यह भी पढ़ेः बिहार में सार्वजनिक होगा जन्म-मृत्यु का आंकड़ा, एक क्लिक पर होगी जानकारी

बता दे कि, इससे पहले फरवरी में आय से अधिक संपत्ति के मामले में विजिलेंस ने सिवान के रिटायर्ड इंजीनियर धनंजय मणि तिवारी के आवास पर छापामारी की. इस दौरान चार करोड़ से अधिक की संपत्ति बरामद की थी. रिटायर्ड इंजीनियर और उनकी पत्नी संजना तिवारी के खिलाफ विजिलेंस ने 19 फरवरी को आय से अधिक संपत्ति के मामले में प्राथमिकी दर्ज की थी जिसके बाद सिवान के मुफस्सिल थाना अंतर्गत मालवीय नगर इलाके में धनंजय मणि तिवारी के तीन मंजिला आवास पर छापेमारी की और चार करोड़ से भी ज्यादा की संपत्ति बरामद की.

First Published : 13 Aug 2021, 04:18:35 PM

For all the Latest States News, Bihar News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.