logo-image

आय से अधिक मामले में विजिलेंस के हत्थे चढ़े जिला कृषि पदाधिकारी, घर पर चल रही छापेमारी

पटना की निगरानी अन्वेषण ब्यूरो की सात सदस्यीय टीम ने आय से अधिक धन अर्जित करने के मामले में जिला कृषि पदाधिकारी मनोज कुमार के घर पर छापेमारी की.

Updated on: 26 Nov 2022, 07:55 PM

highlights

. जिला कृषि पदाधिकारी के घर छापेमारी

. आय से अधिक धन अर्जित मामले में कार्रवाई

Buxar:

पटना की निगरानी अन्वेषण ब्यूरो की सात सदस्यीय टीम ने आय से अधिक धन अर्जित करने के मामले में जिला कृषि पदाधिकारी मनोज कुमार के घर पर छापेमारी की. जिसके बाद टीम ने मनोज कुमार के घर के कोने-कोने की तलाशी कर रही है. बता दें कि टीम ने अपना परिचय देते हुए जिला कृषि पदाधिकारी के आवास पर तलाशी अभियान शुरू कर दिया. छापेमारी की घटना पर डीएसपी खुर्शीद आलम ने बताया कि जिला कृषि पदाधिकारी मनोज कुमार के विरुद्ध आय से अधिक संपत्ति अर्जित करने का मामला दर्ज कराया गया था. जिसके बाद न्यायालय से वारंट मिलने के बाद फिलहाल हाउस सर्च की कार्रवाई की जा रही है. उनके साथ सात सदस्यीय टीम घर की तलाशी कर रही है.

यह भी पढ़ें-बिहार सरकार की नई पहल, शराब की बोतलों से बनेंगी चूड़ियां

फिलहाल उनके यहां फिक्स डिपॉजिट और अन्य माध्यमों से निवेश की जानकारी मिली है. इसके साथ ही जब मनोज कुमार से कागजात की मांग की गई तो उन्होंने बताया कि कागजात हाजीपुर स्थित उनके घर पर है. ऐसे में उनके आवास और कार्यालय की सावधानी पूर्वक तलाशी ली जाएगी, जिसके बाद ही आगे की कार्रवाई की जाएगी. साथ ही जिला कृषि पदाधिकारी के अन्य ठिकानों पर भी छापेमारी की तैयारी की जा रही है, जिससे पूरे मामले से पर्दा उठाया जा सकेगा.

वहीं इस मामले में जिला कृषि पदाधिकारी ने कहा कि वह टीम को पूरी तरह से सहयोग कर रहे हैं, लेकिन उन पर जो आरोप लगाए गए हैं, वह सही नहीं है.