News Nation Logo

बहुत जल्द ही पूरा हो जाएगा रामायण सर्किट पथः नितिन नवीन

बिहार के पथ निर्माण मंत्री नितिन नवीन ने कहा कि उत्तर बिहार के सड़कों में काफी सुधार हुआ है, दक्षिण बिहार में भी सड़के बन रही है. सड़कों के रखरखाव की समस्या को दूर करने का लगातार प्रयास किए जा रहे हैं.

News Nation Bureau | Edited By : Nihar Saxena | Updated on: 02 Oct 2021, 01:27:32 PM
Nitin Naveen

बिहार के पथ निर्माण मंत्री नितिन नवीन. (Photo Credit: न्यूज नेशन)

highlights

  • बिहार की सड़कों की स्थिति में लगातार सुधार
  • पुल रखरखाव नीति से खत्म होगा अवैध कब्जा
  •  

पटना:

बिहार के पथ निर्माण मंत्री नितिन नवीन ने यहां कहा कि बिहार की सड़कों की स्थिति में लगातार सुधार हो रहा है. उन्होंने कहा कि रामायण सर्किट पथ एक से डेढ़ वर्ष में पूरा हो जाएगा. भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रदेश कार्यालय में संवाददताओं से चर्चा करते हुए उन्होंने कहा कि रामायण सर्किट से जोड़ने वाली सड़क को आमस-दरभंगा पथ के पार्ट को तीन स्तर पर वैशाली, राजगीर, बोधगया से जोड़ा जाएगा. उन्होंने भरोसा जताते हुए कहा कि रामायण सर्किट पथ एक से डेढ़ वर्ष में पूरा हो जाएगा. मंत्री ने बताया कि नवादा से लदनिया पथ को भारत-माला प्रोजेक्ट में लेने का प्रस्ताव दिया गया है. इसके अलावे इंडो-नेपाल पथ को फोर लेन करने का प्रस्ताव तथा भारत-माला प्रोजेक्ट से जोड़ने का प्रस्ताव भी दिया गया है. उन्होंने बताया कि भारत माला सड़क के निर्माण में नेपाल से सैद्घांतिक सहमति भी मिल गई है.

पथ निर्माण मंत्री नवीन ने पूछे गये प्रश्नों के उत्तर में कहा कि उत्तर बिहार के सड़कों में काफी सुधार हुआ है, दक्षिण बिहार में भी सड़के बन रही है. सड़कों के रखरखाव की समस्या को दूर करने का लगातार प्रयास किए जा रहे हैं. उन्होंने बताया कि पटना-रांची सड़क के निर्माण में तीन चरणों में काम चल रहा है. उन्होंने स्वीकार करते हुए कहा कि जमीन की समस्या के कारण काम की गति धीमी हुई थी, लेकिन पटना उच्च न्यायालय के संज्ञान के बाद तथा विभाग के द्वारा किए जा रहे प्रयास से जमीन का मामला भी समाप्त हो गया है. उन्होंने विश्वास जताते हुए कहा कि इस सड़क के निर्माण में अब गति आएगी.

यह भी पढ़ेंः गांधी जयंती: लेह में दुनिया के सबसे बड़े खादी के तिरंगे का अनावरण, वजन जान हैरान रह जाएंगे

उन्होंने कहा कि राज्य में बिहार पुल रखरखाव (मेंटेनेंस) पॉलिसी लाने जा रहे हैं. उन्होंने कहा कि इस पॉलिसी के आने के बाद पुल के नीचे अवैध कब्जा की समस्या समाप्त हो जाएगी. उन्होंने कहा कि पुलों पर रोशनी की व्यवस्था सहित पुलों को सुंदर और स्वस्थ दिखे इस ओर में विभाग की तैयारी चल रही है.

First Published : 02 Oct 2021, 01:27:32 PM

For all the Latest States News, Bihar News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.