logo-image

लखीसराय में खाद को लेकर हंगामा, कई लोग घायल

लखीसराय में एक खाद वितरण केंद्र देखते ही देखते रण भूमि तब्दील हो गया. खाद लेने आए किसानों के बीच ऐसी भगदड़ मची कि पूरे क्षेत्र में पुलिस बल की तैनाती कर दी गई.

Updated on: 16 Jan 2023, 02:50 PM

highlights

  • लखीसराय में खाद को लेकर हंगामा
  • किसानों में धक्का-मुक्की, कई लोग घायल
  • छावनी में तब्दील हुआ खाद वितरण केंद्र

Lakhisarai:

लखीसराय में एक खाद वितरण केंद्र देखते ही देखते रण भूमि तब्दील हो गया. खाद लेने आए किसानों के बीच ऐसी भगदड़ मची कि पूरे क्षेत्र में पुलिस बल की तैनाती कर दी गई. दरअसल वितरण केंद्र पर सुबह 3 बजे से ही किसानों ने कतार लगा रखी थी ताकि उन्हें खाद मिल सके. वहीं, 10 बजे से खाद यूरिया का वितरण शुरू हो गया, लेकिन अचानक वितरण के दौरान ही किसानों के बीच हंगामा होने लगा. किसानों के बीच आगे बढ़ने को लेकर कहासुनी हुई और विवाद बढ़ते-बढ़ते भगदड़ में तब्दील हो गई.

हंमागे में कई किसान गंभीर रूप से घायल हो गए. वहीं, विवाद बढ़ता देख बिस्कोमान कर्मी ऑफिस में ताला लगाकर वहां से फरार हो गए. जिसके बाद हालात बेकाबू होने लगा. जिसके बाद मामले की सूचना जिला प्रशासन को दी गई. मौके पर पुलिस बल के साथ तमाम अधिकारी पहुंचे. जहां पुलिस ने किसानों को समझाने की कोशिश की. इस बीच कतार के बाहर खड़े किसानों पर पुलिस ने बल का प्रयोग भी किया. जिसको लेकर भी किसान आक्रोशित हो गए. इस दौरान मौके पर भारी संख्या में महिला किसान भी मौजुद थी. जो पुलिस पर काफी आक्रोशित दिखी और उन्होंने अधिकारियों को खरी-खोटी सुनाई.

हालांकि विवाद की जानकारी मिलते ही जिला कृषि पदाधिकारी राजीव कुमार मौके पर पहुंचे और किसानों को खाद मिलने का आश्वासन दिया. कृषि पदाधिकारी ने बताया कि यहां भरपूर मात्रा में खाद उपलब्ध है. लिहाजा किसानों को परेशान होने की जरूरत नहीं है. सभी किसानों को खाद मिलेगी.

बहरहाल, पुलिस की मौजूदगी में मामला शांत हुआ, लेकिन सवाल उठता है कि क्या प्रशासन को किसानों के भीड़ की जानकारी नहीं थी और अगर थी तो भीड़ को काबू करने के लिए पहले से कोई इंतजाम क्यों नहीं किया गया.

रिपोर्ट : अजय झा

यह भी पढ़ें : टीएसपीसी नक्सलियों को एक बार फिर बड़ा झटका, चार उग्रवादी गिरफ्तार