logo-image

Bihar Assembly: हंगामे की भेंट चढ़ा मानसून सत्र का दूसरा दिन, BJP कर रही तेजस्वी के इस्तीफे की मांग

मानसून सत्र के दूसरे दिन भी विपक्ष ने जमकर हंगामा किया. सुबह 11 बजे जैसे ही कार्यवाही शुरू हुई. डिप्टी सीएम की चार्जशीट को लेकर विपक्ष ने हंगामा करना शुरू कर दिया.

Updated on: 11 Jul 2023, 05:35 PM

highlights

  • फिर स्थगित हुई विधानसभा की कार्यवाही
  • पक्ष के हंगामे के बाद कल 11 बजे तक के लिए स्थगित

Patna:

मानसून सत्र के दूसरे दिन भी विपक्ष ने जमकर हंगामा किया. सुबह 11 बजे जैसे ही कार्यवाही शुरू हुई. डिप्टी सीएम की चार्जशीट को लेकर विपक्ष ने हंगामा करना शुरू कर दिया. इस्तीफे की मांग को लेकर विपक्ष ने कुर्सी और टेबल पटकर हंगामा किया. जिसके बाद दोपहर 2 बजे तक कार्यवाही स्थगित कर दी गई. वहीं, दोबारा 2 बजे कार्यवाही शुरू होने के बाद फिर से हंगामा हुआ. हंगामा बढ़ता देख विधानसभा अध्यक्ष अवध बिहारी चौधरी ने कल सुबह 11 बजे तक के लिए सदन स्थगित कर दिया.

फिर स्थगित हुई विधानसभा की कार्यवाही

इसको लेकर विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि सदन में आम लोगों से जुड़े प्रश्न उठाये जाते हैं, लेकिन सदन को बाधित किया जा रहा है. सरकारी संपत्ति को यदि बर्बाद किया जाएगा तो कर्रवाई होगी. इसके बाद बीजेपी विधायकों ने सदन में फिर से हंगामा शुरू कर दिया. बीजेपी विधायक बेल में आ गए तो मार्शल को भी बुलाया गया. हालांकि इस दौरान उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव भी सदन में पहुंचे. जिसके बाद विधानसभा की कार्यवाही को बुधवार सुबह 11 बजे तक के लिए स्थगित कर दिया गया.

यह भी पढ़ें: समस्तीपुर: थानेश्वर स्थान मंदिर में उमड़ा आस्था का सैलाब, भारी भीड़ के बीच कड़ी सुरक्षा व्यवस्था

बीजेपी ने सीएम नीतीश कुमार को घेरा

नेता प्रतिपक्ष विजय कुमार सिन्हा ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि शिक्षक अपने हक की मांग करने के लिए सड़क पर हैं, लेकिन सरकार उनकी नहीं सुन रही. सरकार अपने भ्रष्टाचारी सहयोगी को बचाने में लगी हुई है. बीजेपी ने जंगलराज के खिलाफ भी लड़ाई लड़ी थी और इस सरकार के खिलाफ भी आगे लड़ाई लड़ेगी. उन्होंने कहा कि शिक्षकों पर जिस तरीके से लगातार लाठियां बरसाई जा रही हैं, रोजगार देने वाली सरकार सदन में मौन है, शिक्षकों के सामान्य व्यवहार कर रही है, भ्रष्टाचारी उपमुख्यमंत्री को बचाने के लिए मुख्यमंत्री नीतीश सिद्धांत राजनीति कर रहे हैं और सदन में तानाशाही कार्रवाई चल रही है.

संसदीय कार्य मंत्री ने किया पलटवार

वहीं, इस पर संसदीय कार्य मंत्री विजय चौधरी ने कहा कि सदन में विपक्ष के द्वारा हंगामा किया गया. उसका कोई औचित्य नहीं दिख रहा. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने स्वयं कह दिया जो शिक्षक नियुक्ति को लेकर नया नियम बना है और अगर शिक्षकों को कोई शिकायत है तो सत्र के 3 दिन के बाद उनके जो भी शिक्षा नेतागन हैं सब लोगों को बात करेंगे. जो उनकी वाजिब मांगे होंगी उस पर सरकार विचार करेगी. अब यह समझने की बात है कि जब मुख्यमंत्री नीतीश कुमार कह रहे हैं तो सदन की कार्यवाही बाधित करने का उचित नहीं था.