News Nation Logo

बिहार में एक हफ्ते और बढ़ सकता है लॉकडाउन, नीतीश सरकार आज लेगी फैसला

5 मई से 15 तक सबसे पहले राज्य में लॉकडाउन लगाया गया. इसके बाद 16 से 25 मई और फिर 26 से एक जून तक के लिए लॉकडाउन को बढ़ाया गया है.

News Nation Bureau | Edited By : Kuldeep Singh | Updated on: 31 May 2021, 08:57:59 AM
Bihar Unlock

बिहार में एक हफ्ते और बढ़ सकता है लॉकडाउन, सरकार आज लेगी फैसला (Photo Credit: न्यूज नेशन)

highlights

  • बिहार में 16 मई से लगाया गया है लॉकडाउन
  • नीतीश कुमार की अध्यक्षता में आज होगी अनलॉक के लिए बैठक

पटना:

बिहार में एक जून के बाद लॉकडाउन का स्वरूप क्या होगा, इसका निर्णय नीतीश सरकार आज यानि सोमवार को करेगी. इसको लेकर आपदा प्रबंधन समूह (सीएमजी) की बैठक बुलाई गई है. बताया गया कि लॉकडाउन-4 को लेकर राज्य सरकार निरंतर संबंधित विभागों और जिलों के पदाधिकारियों से फीडबैक ले रही है. बताया जा रहा है कि बिहार में एक हफ्ता और लॉकडाउन की अवधि बढ़ सकती है. बिहार में क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप की बैठक में आज फैसला हो सकता है. बता दें कि राज्य में एक जून यानी कल लॉकडाउन समाप्त हो रहा है. वहीं कुछ छूट के साथ लॉकडाउन को और बढ़ाया जा सकता है.

यह भी पढ़ेंः कोरोना से अनाथ बच्चों के लिए नीतीश सरकार का बड़ा ऐलान, हर महीने देगी मदद

लॉकडाउन के बाद से निरंतर राज्य में कोरोना संक्रमण के मामले घटे हैं. संभावना है कि एक जून के बाद कुछ अतिरिक्त छूट दिये जाने के साथ लॉकडाउन जारी रह सकता है. दुकानों के खुलने के समय, आवागमन आदि के साथ-साथ और क्या छूट दी जा सकती है, इसका निर्णय सीएमजी की बैठक में लिया जाएगा. मालूम हो कि 5 मई से 15 तक सबसे पहले राज्य में लॉकडाउन लगाया गया. इसके बाद 16 से 25 मई और फिर 26 से एक जून तक के लिए लॉकडाउन को बढ़ाया गया है. दोनों ही बार मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मंत्रिगणों व पदाधिकारियों के साथ विचार-विमर्श के बाद लॉकडाउन बढ़ाने का निर्णय लिया था.

यह भी पढ़ेंः ममता की हरकत पर भड़के बिहार भाजपा अध्यक्ष कहा, 'मानसिक संतुलन खो चुकी हैं'

देश में कोरोना वायरस की दूसरी लहर का कोहराम अब कम होता नजर आ रहा है लेकिन कोविड-19 से होने वाली मौतों का आंकड़ा थमने का नाम नहीं ले रहा है. कोरोना की वजह से अबतक तीन लाख से ज्यादा लोगों की मौत हो गई है. वहीं महामारी के साथ ब्लैक फंगस का आंकड़ा भी लगातार बढ़ता जा रहा है. कई राज्यों में ब्लैक फंगस को महामारी घोषित कर दिया गया है. हालांकि इसकी दवा की भी कालाबाजारी की कई खबरें सामने आई हैं. लगातार 46 दिन से कोरोना वायरस के मामलों में गिरावट दर्ज की जा रही है और पिछले कुछ दिनों से दैनिक मामले दो लाख से भी कम आ रहे हैं. हालांकि वैक्सीनेशन अभियान में भी हल्की गिरावट देखी गई और कई राज्यों में 18+ से ज्यादा लोगों को वैक्सीन लगानी बंद कर दी गई है.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 31 May 2021, 08:56:00 AM

For all the Latest States News, Bihar News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.