logo-image

Bihar Politics: केंद्रीय मंत्री नित्यानंद राय के बयान ने बढ़ाया सियासी पारा, महागठबंधन ने कहा - सनातन से नहीं होगा देश का विकास

केंद्रीय मंत्री नित्यानंद राय ने इंडिया एयरलाइंस को सनातन विरोधी बताया है. उनके इस बयान के बाद सियासी पारा गर्म हो गया है. विपक्षी पार्टियां जमकर बीजेपी का विरोध कर रही हैं.

Updated on: 15 Sep 2023, 10:29 AM

highlights

  • सनातन से नहीं होगा देश का विकास - राजेश राठौड़
  • बीजेपी हताश हो चुकी है हताश - जेडीयू प्रवक्ता
  • इंडिया एलायंस के लोगों के हृदय में है सनातन - एज्या यादव 

Patna:

केंद्रीय मंत्री नित्यानंद राय ने इंडिया एयरलाइंस को सनातन विरोधी बताया है. उनके इस बयान के बाद सियासी पारा गर्म हो गया है. विपक्षी पार्टियां जमकर बीजेपी का विरोध कर रही हैं. वहीं, बिहार में भी इसका असर होता दिख रहा है. महागठबंधन ने बीजेपी पर निशाना साधा है. जहां कांग्रेस ने कहा कि बीजेपी केवल मंदिर मस्जिद करना जानती है. उनका विकास से कोई लेना देना नहीं है. देश का विकास धर्म की राजनीति करने से नहीं होगा. उसके लिए काम करना होगा.   

'सनातन से नहीं होगा देश का विकास' 

कांग्रेस प्रवक्ता राजेश राठौड़ ने कहा कि देश का विकास सनातन से नहीं होगा बल्कि समाज के सभी तबकों को सक्षम करना होगा तभी देश का विकास होगा. बीजेपी सिर्फ मंदिर मस्जिद करना जानती है. इसके अलावा उसे कुछ नहीं आता और यही कारण है कि बिहार में बीजेपी बैसाखी के सहारे चुनावी वैतरणी पार करना चाहती है. उन्होंने कहा कि सिर्फ मंदिर में घंटा बजाने से कुछ नहीं होने वाला है. बीजेपी की कोर कमेटी को कोड कंटी बताते हुए कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा है कि बीजेपी सिर्फ एक ही फार्मूला जानती है. हिंदू मुस्लिम और मंदिर मस्जिद, लेकिन जनता अब समझ चुकी है और 2024 में सबक सिखाएगी.

यह भी पढ़ें : Crime News: मोतिहारी पुलिस को मिली बड़ी सफलता, लूट होने से पहले ही अपराधी गिरफ्तार
 
'बीजेपी हो चुकी है हताश' 

केंद्रीय मंत्री नित्यानंद राय के बयान पर जेडीयू प्रवक्ता डॉक्टर सुनील ने कहा कि बिहार और कर्नाटक में सरकार जाने की वजह से बीजेपी हताश है. उपचुनाव में भी बीजेपी को अपनी औकात का पता चल गया है. हताशा में बीजेपी के नेता अब सनातन का सहारा ले रहे हैं. बीजेपी को पता चल गया है कि 2024 में वह केंद्र से बाहर होने वाली है.

'इंडिया एलायंस के लोगों के हृदय में है सनातन'

वहीं, नित्यानंद राय के बयान पर आरजेडी ने भी पलटवार किया है. आरजेडी प्रवक्ता एज्या यादव का ने कहा कि नित्यानंद राय राजनीतिक सनातनी हैं. सनातन के बल पर नित्यानंद राय चुनावी नैया पार करना चाह रहे हैं. सनातन लालू यादव के हृदय में बसता है और सनातन इंडिया एलायंस के लोगों के हृदय में है.