logo-image

केंद्रीय मंत्री भगवंत खुबा ने सुधाकर सिंह को दिया जवाब, कालाबाजारी कर पैसे कमा रहें हैं कृषि मंत्री

भगवंत खुबा ने कहा है कि भारत सरकार को किसानों की चिंता है, इसीलिए मैं यहां आया हूं और अब खाद्य-उर्वर्क का हिसाब भी लूंगा. उन्होंने कृषि मंत्री सुधाकर सिंह पर आरोप लगाते हुए कहा है कि वे कालाबाजरी और किसानों की समस्या खत्म करने में नाकाम रहें हैं.

Updated on: 16 Sep 2022, 12:33 PM

Patna:

केंद्रीय राज्य रसायन और उर्वरक मंत्री भगवंत खुबा ने बिहार के कृषि मंत्री सुधाकर सिंह पर जमकर निशाना साधा है. केंद्रीय उर्वरक मंत्री ने अब सुधाकर सिंह की पोल खोल के रख दी है. जिस तरीके से उन्होंने केंद्र सरकार पर भी आरोप लगाया था कि किसानों को आवश्यकता अनुसार खाद और उर्वरक नहीं मिल रहा है. जिसको लेकर अब मंत्री सुधाकर सिंह को जवाब देते हुए उन्होंने कहा कि अगस्त महीने में किसानों को काफ़ी समस्या झेलनी पड़ी है.

भगवंत खुबा ने कहा है कि भारत सरकार को किसानों की चिंता है, इसीलिए मैं यहां आया हूं और अब खाद्य-उर्वर्क का हिसाब भी लूंगा. उन्होंने कृषि मंत्री सुधाकर सिंह पर आरोप लगाते हुए कहा है कि वे कालाबाजरी और किसानों की समस्या खत्म करने में नाकाम रहें हैं. यह कमजोर सरकार की पहचान है. खुबा ने कहा कि केंद्र सरकार पहले भी मदद कर रही थी और आगे भी करती रहेगी.

उन्होंने कहा कि नरेंद्र मोदी की सरकार में यह सिस्टम तैयार किया गया. कृषि मंत्री ने भारत सरकार को पत्र लिखकर कहा कि राज्य को आवश्यकता अनुसार खाद और उर्वरक नहीं मिल रहा है. लेकिन, ये बिलकुल गलत है. केंद्र की तरफ से कभी कमी नहीं हुई. भारत सरकार 262 रुपए में यूरिया देती है. किसानों ने 600 रूपये से ज्यादा ख़रीदा है. उन्होंने किसानों से अपील की है कि ज्यादा कीमत में खरीददारी न करें. भगवंत खुबा ने कहा कि कुछ लोग पैसा कमाने का काम कर रहे हैं और उन्हें रोका जाएगा.