logo-image

धर्म परिवर्तन के आरोप में दो लोगों की पिटाई, वायरल हुआ वीडियो

एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. वायरल वीडियो के बारे में बताया जा रहा है कि धर्म परिवर्तन करा रहे एक महिला और एक पुरुष को स्थानीय लोगों ने धर्म परिवर्तन कराने के आरोप में पकड़ लिया और जमकर दोनों की पिटाई कर दी.

Updated on: 18 Jan 2023, 01:21 PM

highlights

  • धर्म परिवर्तन कराने के आरोप में दो लोगों की कर दी पिटाई
  • बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने दोनों की कर दी पिटाई 
  • बजरंग दल काफी दिनों से दोनों को रंगे हाथों पकड़ने के था फिराक में 

Vaishali:

वैशाली में इन दिनों गरीब परिवार को कुछ पैसे और अन्य तरह का लालच देकर धर्म परिवर्तन कराए जाने का मामला लगातार सामने आ रहा है. जिसके तहत हिंदू परिवार को इसाई धर्म कबूल करवाया जा रहा है. एक बार फिर ऐसा ही मामला वैशाली के जंदाहा थाना क्षेत्र के गुरु चौक से निकलकर सामने आया है. जिसका एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. वायरल वीडियो के बारे में बताया जा रहा है कि धर्म परिवर्तन करा रहे एक महिला और एक पुरुष को स्थानीय लोगों ने धर्म परिवर्तन कराने के आरोप में पकड़ लिया और जमकर दोनों की पिटाई कर दी. वीडियो में भी दिख रहा है कि गांव के लोग महिला और पुरुष पर आरोप लगा रहे हैं कि ये लोग ईसाई धर्म कबूल करवाने के लिए हिंदू गरीब परिवार के लोगों को छोटी मोटी चीजो का लालच देकर हिंदू धर्म छोड़कर इसाई धर्म अपनाना को मजबूर कर रहें है. 

बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने की दोनों की पिटाई 

इस मामले में राष्ट्रीय बजरंग दल के जिलाध्यक्ष आर्यन सिंह ने बताया कि कार्यकर्ताओं ने धर्मपरिवर्तन करवा रहें ईसाई मिशनरियों को पहले भी कई बार रंगे हाथ पकड़ा और समझाया था लेकिन लोग फिर भी नहीं समझे इसलिए फिर से कार्यकर्ताओ ने दोनों को पकड़ लिया और हल्की मारपीट की गई है. बताया जा रहा है कि धर्म परिवर्तन के इस मामले में आरोपी महिला और पुरुष के साथ मार पिटाई करने वाले बजरंग दल के कार्यकर्ता हैं. जो काफी दिनों से उन्हें रंगे हाथों पकड़ने के फिराक में थे. दोनों के साथ किए गए मारपीट और बातचीत का वीडियो भी सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. 

यह भी पढ़ें : Buxar Viral Video : बक्सर में बदल गए कप्तान, पर नहीं बदला वसूली का खेल

पुलिस को नहीं है अब तक कोई जानकारी 

वीडियो बजरंग दल के जिला अध्यक्ष आर्यन सिंह के सोशल अकाउंट पर भी डाला गया है जिस पर आर्यन सिंह ने स्पष्ट लिखा है कि 'वैशाली जिले में आर्यन सिंह नाम के कट्टर राष्ट्रवादी भी रहते हैं. बस हो गया सर्दी में गर्मी का एहसास.' लेकिन सबसे चौकाने वाली बात ये है कि इस मामले कि जानकारी पुलिस को अब तक नहीं हुई है. जंदाहा थाना प्रभारी विश्वनाथ राम ने बताया कि उन्हें इस बात की जानकारी नहीं है और ना ही किसी ने लिखित आवेदन दिया है. काफी देर तक गांव में धर्म परिवर्तन को लेकर हंगामा हुआ मारपीट भी हुई, वीडियो सोशल मीडिया पर डाला गया लेकिन तब भी पुलिस को कोई जानकारी नहीं हुई. 

रिपोर्ट - दिवेश कुमार