logo-image

Bihar Politics: शीतकालीन सत्र का दूसरा दिन आज, कार्यवाही से पहले सैकड़ों की संख्या में पहुंची आगनबाड़ी सेविका

आज सदन की कार्यवाही शुरू होने से पहले ही विधानसभा गेट के बाहर आगनबाड़ी सेविका पहुंच गई और धरने पर बैठ गई.

Updated on: 07 Nov 2023, 03:53 PM

highlights

  • शीतकालीन सत्र का दूसरा दिन आज 
  • जाति आधारित गणना का रिपोर्ट किया जाएगा पेश 
  • कार्यवाही से पहले सैकड़ों की संख्या में पहुंची आगनबाड़ी सेविका 

 

Patna:

बिहार विधानसभा शीतकालीन सत्र का आज दूसरा दिन है. आज जाति आधारित गणना का रिपोर्ट पेश किया जाएगा. जहां कल विपक्ष के हंगामें के कारण सदन के कार्यवाही को स्थगति कर दिया गया था. वहीं, आज सदन की कार्यवाही शुरू होने से पहले ही विधानसभा गेट के बाहर आगनबाड़ी सेविका पहुंच गई और धरने पर बैठ गई. डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव के खिलाफ जमकर नारेबाजी की गई. मौके पर मौजूद पुलिस ने जिसके बाद एक्शन लिया और जबरदस्ती उन्हें वहां से हटाया गया. सभी को हटाने के लिए वाटर केनन का भी इस्तेमाल किया गया. 

यह भी पढ़ें : राजद विधायक का विवादित बयान, कहा-'राम' काल्पनिक, लालू 'देवता'

तेजस्वी यादव के खिलाफ लागए नारे 

सुबह सुबह सैकड़ों की संख्या में आगनबाड़ी सेविका पहुंच गई. उन्होंने तेजस्वी यादव के खिलाफ जमकर नारेबाजी की उनका आरोप है कि तेजस्वी यादव ने चुनाव के समय उनसे कई वादें किये थे, लेकिन उसमें से एक भी वादा पूरा नहीं किया गया. आंगनबाड़ी सेविका एवं सहायिकाओं के वेतन को दुगना करने की बात उन्होंने कही थी, लेकिन ऐसा अब तक नहीं हो पाया है. ऐसे में उनका गुस्सा फुट पड़ा है. 

लाठीचार्ज भी किया गया

विधानसभा गेट के बाहर उन्होंने खूब प्रदर्शन किया. हालांकि मौके पर मौजूद पुलिस ने उन्हें वहां से हटा दिया. उनके ऊपर लाठीचार्ज भी किया गया. कई लोगों को चोट भी आई है. जिससे अब उनका गुस्सा और भी बढ़ गया है. उन्होंने सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की है.