logo-image

राजद विधायक का विवादित बयान, कहा-'राम' काल्पनिक, लालू 'देवता'

राजद के विधायक फतेह बहादुर सिंह इन दिनों अपने बेतुके बयान को लेकर काफी चर्चा बटोर रहे हैं. बिहार विधानसभा का शीतकालीन सत्र की शुरुआत हो चुकी है.

Updated on: 06 Nov 2023, 06:56 PM

highlights

  • राजद विधायक के बिगड़े बोल
  • जदयू-राजद विधायक आमने-सामने
  • बिहार विधानसभा का शीतकालीन सत्र शुरू

Patna:

राजद के विधायक फतेह बहादुर सिंह इन दिनों अपने बेतुके बयान को लेकर काफी चर्चा बटोर रहे हैं. बिहार विधानसभा का शीतकालीन सत्र की शुरुआत हो चुकी है. पहले ही दिन विधानसभा में जमकर हंगामा देखने को मिला. सासाराम जिले के डेहरी सीट से पहली बार एमएलए बने फतेह बहादुर ने अब भगवान राम को लेकर बड़ी बात कह दी. फतेह बहादुर ने कहा कि भगवान राम को काल्पनिक बता दिया. जिसके बाद उन्होंने विपक्ष को सदन में सरकार को घेरने का मौका दे दिया. आपको बता दें कि भगवान राम से पहले फतेह मां दुर्गा को लेकर भी बेतुका बयान दे चुके हैं. उन्होंने देवी दुर्गा को भी काल्पनिक कहा था, जिस प र जमकर बिहार में हंगामा हुआ. 

यह भी पढ़ें- Earthquake in Bihar: एक बार फिर तेज भूकंप के झटके से सहमा बिहार- दिल्ली NCR

दरअसल, फतेह बहादुर शीतकालीन सत्र में शामिल होने के लिए पटना विधानसभा पहुंचे थे, जहां मीडिया के सवालों का जवाब देते हुए उन्होंने मां दुर्गा को भी काल्पनिक बता दिया. इसके साथ ही कहा कि ब्राह्मणों ने पाखंड फैलाया है और हजारों वर्षों तक शूद्रों को शिक्षा से भी वंचित रखा. 

राजद विधायक के बिगड़े बोल

वहीं, फतेह के बयान के बाद भाजपा विधायक नीरज बबलू ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि आरजेडी वाले मानसिक रूप से दिवालिया हो गए हैं. मोहम्मद साहब को मानने वाले, भगवान को क्या मानेंगे? इससे पहले वह कह चुके हैं कि दुर्गा पूजा में होने वाले खर्च को फिजूलखर्चा बताया. साथ ही कहा कि मां दुर्गा की कहानी और देवी काल्पनिक हैं. क्योंकि जब अंग्रेजों ने भारत को गुलाम बनाया तब भारत की आबादी 30 करोड़ के लगभग थी. उस समय देवी दुर्गा के हथियार कहां थे, उन्होंने क्यों नहीं अंग्रेजों का संहार किया. 

जदयू-राजद विधायक आमने-सामने

माले विधायक मनोज मंजिल ने गाजा और फिलिस्तीन का समर्थन किया है. वहीं, इजराइल के खिलाफ नारे लगाए और कहा केंद्र सरकार इजराइल का समर्थन ना करें. उन्होंने कहा कि जिस तरीके से इजराइल जबरन गाजा पट्टी और फिलिस्तीन की जमीनों को हड़प रहा है. वहां पर गोलीबारी हो रही है, कई अस्पतालों पर बमबारी हो रही है. इससे तुरंत रोके और युद्ध पर विराम लगाए. उन्होंने स्पीकर से गाजा में मारे गए लोगों के प्रति शोक प्रकट करने की मांग भी की थी. जिसके बाद अब माले और जेडीयू आमने सामने आ चुकी है.