logo-image

लालू यादव के लिए आज का दिन अहम, होगी जेल या मिलेगी राहत!

राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव से जुड़े चारा घोटाले पर शुक्रवार को सुनवाई होगी. आज का दिन लालू यादव के लिए अहम होने वाला है.

Updated on: 25 Aug 2023, 09:28 AM

highlights

  • चारा घोटाला मामले में सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई
  • लालू यादव के लिए आज का दिन अहम
  • लालू को मिलेगी राहत या जाएंगे जेल!

 

Patna:

राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव से जुड़े चारा घोटाले पर शुक्रवार को सुनवाई होगी. आज का दिन लालू यादव के लिए अहम होने वाला है. बता दें कि 18 अगस्त, 2022 को झारखंड हाईकोर्ट ने लालू यादव को चारा घोटाला मामले में जमानत दे दी थी, जिसके खिलाफ सीबाआई ने सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई के लिए याचिका लगाई थी. जिसे कोर्ट ने स्वीकार कर लिया था. बता दें कि याचिका में कहा गया था कि झारखंड हाईकोर्ट ने जिस आधार पर लालू यादव को जमानत दिया है, वह गलत है. लालू यादव ने सजा के अनुसार समय जेल में बिताया ही नहीं है. वहीं, सुप्रीम कोर्ट ने सुनवाई से पहले कहा कि उसे न्यायलय पर पूरा भरोसा है और कोर्ट से न्याय जरूर मिलेगा. 

यह भी पढ़ें- बिहार में शराबबंदी कानून का हाल, कटिहार में भारी मात्रा में विदेशी शराब जब्त, अलग अंदाज में लाई जा रही थी शराब

बीजेपी ने कसा तंज

बता दें कि लालू यादव की सुनवाई पर भारतीय जनता पार्टी ने तंज करते हुए कहा कि जो जैसा करेगा रिजल्ट भी उसी तरीके का आएगा, लेकिन राष्ट्रीय जनता दल और महागठबंधन के बिहार में सभी दलों का यह मानना है कि लालू प्रसाद यादव पर भारतीय जनता पार्टी दबाव बना रही है.

बीजेपी पर साधा निशाना

वहीं, बिहार विधान परिषद के सदस्य रामबली चंद्रवंशी ने कहा कि लालू प्रसाद यादव की जमानत याचिका पर सुनवाई हो रही है. हमें कोर्ट पर भरोसा है, लेकिन जिस तरीके से सीबीआई भारतीय जनता पार्टी क्रियाकलाप कर रही है. वह कहीं से उचित नहीं है. लालू प्रसाद यादव पर इस तरीके की कार्रवाई स्पष्ट करती है कि आने वाले दिनों में जो चुनाव है, उसे पर प्रभाव डालने की कोशिश की जा रही है.