logo-image

बिहार में शराबबंदी कानून का हाल, कटिहार में भारी मात्रा में विदेशी शराब जब्त, अलग अंदाज में लाई जा रही थी शराब

इस अभियान में थानाध्यक्ष रामविलास सिंह, अपर थाना अध्यक्ष विपिन कुमार, एस आई गौतम कुमार, पीएस आई सद्दाम हुसैन व अन्य शामिल थे.

Updated on: 24 Aug 2023, 08:15 PM

highlights

  • कटिहार पुलिस को बड़ी सफलता
  • मनिहारी थाने की पुलिस ने दो तस्करों को किया गिरफ्तार
  • 48 लीटर शराब तस्कर के पास से हुआ बरामद

Katihar:

बिहार में शराबबंदी कानून लागू है लेकिन कानून का धरातल पर कोई असर नहीं होता दिख रहा है. ताजा मामले में कटिहार में 48 लीटर विदेशी शराब पुलिस को द्वारा बरामद की गई है. शराब की तस्करी मोटर साइकिल के माध्यम से की जा रही थी. मिली जानकारी के मुताबिक, कटिहारी के मनिहारी थाना क्षेत्र के मिर्जापुर गांव के पास वाहन जांच के दौरान एक मोटर साईकिल की तलाशी ली गयी तो इसमें तस्करी कर ले जाये जा रहे 48 लीटर विदेशी ब्रांड की शराब पुलिस ने बरामद की. मोटर साईकिल सवार युवक की पहचान मिर्जापुर निवासी अमीर लाल यादव एवं कमलेश यादव के रुप में हुई है.

मनिहारी थाना में कांड दर्जकर कर मद्य निषेध अधिनियम की सुसंगत धारा में शराब के साथ पकड़े गये दोनो आरोपी को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है . इस अभियान में थानाध्यक्ष रामविलास सिंह, अपर थाना अध्यक्ष विपिन कुमार, एस आई गौतम कुमार, पीएस आई सद्दाम हुसैन व अन्य शामिल थे. इसके पूर्व भी मनिहारी पुलिस द्वारा विशेष अभियान चलाकर मेदिनीपुर घाट किनारे से दो मोटर साईकिल सहित बारह बोतल शराब पुलिस ने बरामद की थी और शराब तस्करी में शामिल मिलिक पोखर कन्ना से तीन लोगों को पकड़कर जेल भेजा था. मनिहारी थाना क्षेत्र के मियांपुर कालीगंज के पास पुलिस ने छः मोटर साईकिल सहित बंगाल निर्मित 207 लीटर बरामद की थी.

ये भी पढ़ें-BPSC Teachers Exam 2023: मधुबनी में बड़ी लापरवाही, बिना बायोमेट्रिक थम्ब व फेश रिकॉग्निशन के अभ्यर्थियों ने दिया एग्जाम

बता दें कि मनिहारी अन्तर्राज्यीय सीमवर्ती क्षेत्र से सटे रहने के कारण अन्य राज्यों से यथा झारखंड, पश्चिम बंगाल से लाकर जिले के विभिन्न भागों में चोरी- छिपे पहुंचाये जाते हैं.समय समय पर पुलिस की छापामारी में पकड़े भी जाते हैं. उच्च स्तरीय निष्पक्ष जांच हो तो इस गोरखधंधे में शामिल सफेद पोश बेनकाब हो सकते हैं.

रिपोर्ट : ताजीम हुसैन