logo-image

दोस्त की ही बहन को दिल दे बैठे थे ये विधायक, शादी के पहले केवल दो बार हुई थी मुलाकात

जितना दिलचस्प श्याम रजक की राजनीतिक करियर रहा है उतनी ही दिलचस्प इनकी प्रेम कहानी भी है. बर्थडे पार्टी में हुई मुलाकात प्यार में बदल गई और 7 सालों के बाद दोनों की शादी हुई लेकिन शादी तक का सफर इनके लिए आसान नहीं था.

Updated on: 06 Feb 2023, 03:10 PM

highlights

  • दोस्त की बहन से ही श्याम रजक को हो गया था प्यार
  • दोस्त की बर्थडे पार्टी में हुई थी दोनों की मुलाकात 
  • जाति बन गए थी उनके प्यार के बीच रोड़ा
  • शादी से पहले दो बार ही हुई थी मुलाकात
  • 7 साल के लंबे इंतजार के बाद हुई थी दोनों की शादी 

Patna:

बिहार की राजनीति में श्याम रजक एक ऐसा चेहरा है जिसके बारे में बताने की जरूरत ही नहीं है. कद्दावर नेताओं में श्याम रजक को गिना जाता है. लालू प्रसाद यादव के बेहद ही करीबी रहे श्याम रजक 6 बार विधायक चुने जा चुके हैं. RJD को छोड़कर वो सीएम नीतीश कुमार की पार्टी JDU का हिस्सा भी रह चुके हैं. जितना दिलचस्प इनका राजनीतिक करियर रहा है उतनी ही दिलचस्प इनकी प्रेम कहानी भी है. बर्थडे पार्टी में हुई मुलाकात प्यार में बदल गई और 7 सालों के बाद दोनों की शादी हुई लेकिन शादी तक का सफर इनके लिए आसान नहीं था. 

बर्थडे पार्टी में हुई थी दोनों की मुलाकात 

पेशे से पत्रकार रही अल्का और श्याम की मुलकात मुंबई में साल 1993 में एक पार्टी में हुई थी. दरअसल, श्याम अपने दोस्त की बर्थडे पार्टी में गए थे जहां उनके दोस्त की बहन अल्का भी थी जिसे देखते ही श्याम रजक अपना दिल दे बैठे और दोनों का प्यार परवान चढ़ने लग गया. दोनों ने साथ जीने मरने की कसमें खा ली. जिसके बाद दोनों ने शादी करने का फैसला कर लिया लेकिन उनके लिए आसान नहीं था क्योंकि जाति बीच में आ रही थी. शयाम रजक निचली जाती से थे और अलका एक स्वर्ण परिवार से थी.    

शादी से पहले केवल दो बार मिले थे दोनों 

दोनों की लवस्टोरी को सुनकर ऐसा लगता मानो कोई फिल्म हो एक  इंटरव्यू में श्याम रजक की पत्नी अल्का ने बताया है कि शादी से पहले वो केवल दो बार ही श्याम रजक से मिली थी. एक बार तब जब दोनों की नजरें बर्थडे पार्टी में पहली बार मिली थी और दूसरी बार तब जब उनका एक्सीडेंट हुआ था. उन्होंने बताया कि जब श्याम रजक का एक्सीडेंट हुआ, तो वो कई दिनों तक हॉस्पिटल में ही रही थी और उनकी देखभाल कर रही थी. दोनों की बाते केवल फोन पर ही होती थी. 

यह भी पढ़ें : BJP के इस नेता को बस में हो गया था प्यार, 9 साल के इंतजार के बाद मिली थी प्रेमिका

हॉस्पिटल में श्याम की मां ने कही थी पहली हां 

अलका ने बताया कि जब वो हॉस्पिटल में उनका ख्याल रख रही थी तो ये देखकर उनकी सास यानि श्याम रजक की मां ने उनसे कहा था कि मैं कब तक तुम्हारा ख्याल रखूंगी ना जाने कितने दिन इस दुनिया में रहूंगी. अगर तुम अल्का से शादी करना चाहते तो कर सकते हो. ये परिवार की पहली हां थी, लेकिन शादी की रजामंदी सिर्फ मां की तरफ से आई थी. इसके बाद ऐसे कई और लोगों को भी दोनों ने मनाया था. 

 शाहरुख खान हुए थे शादी में शामिल 

दोनों के प्यार के बीच जाति रोड़ा बनकर खड़ी हो गई. दोनों के परिवारों को जब इनके प्यार की भनक हुई तो वो इसके खिलाफ हो गए वो नहीं चाहते थे कि दोनों की शादी हो, लेकिन शयाम भी कहां हार मानने वाले थे. शयाम रजक दोनों ही परिवार वालों को मनाते रहे और उनकी कोशिश रंग लाइ साल 2001 में श्याम रजक और अल्का ने परिवार की मर्जी से शादी कर ली. परिवार वालों ने दोनों की शादी आखिरकार करा ही दी. अल्का और श्याम रजक की शादी में बॉलीवुड सुपरस्टार शाहरुख खान भी शामिल हुए थे.