logo-image

BJP के इस नेता को बस में हो गया था प्यार, 9 साल के इंतजार के बाद मिली थी प्रेमिका

9 साल के लंबे इंतजार के बाद उन्हें अपनी प्रेमिका मिली थी. बस में दोनों की मुलाकात हुई थी और फिर शाहनवाज को पहली नजर का प्यार हो गया. जिसके बाद रोज दोनों की मुलाकात बस में होने लग गई.

Updated on: 05 Feb 2023, 02:25 PM

highlights

  • शाहनवाज को पहली नजर का हो गया था प्यार 
  • डीटीसी की बस में हुई थी दोनों की मुलाकात 
  • शाहनवाज ने जब दिल की बात कही थी तो गुस्सा हो गई थी रेणु 
  • दोनों की लव स्टोरी को सफल होने में लग गए 9 साल 
  • 1994 में रेणु और शाहनवाज की हुई थी शादी 

 

Patna:

बीजेपी नेता शाहनवाज हुसैन की अगर बात करें तो वो आज राजनीति जगत का एक बड़ा चेहरा माने जाते हैं. अपने सरल और खुले विचारों के लिए वो जाने जाते हैं लेकिन इनकी प्रेम की कहानी इतनी भी सरल नहीं थी. 9 साल के लंबे इंतजार के बाद उन्हें अपनी प्रेमिका मिली थी. बस में दोनों की मुलाकात हुई थी और फिर  शाहनवाज को पहली नजर का प्यार हो गया. जिसके बाद रोज दोनों की मुलाकात बस में होने लग गई. धर्म उनके प्यार के बीच में आ रहा था लेकिन आखिरकार उनका प्यार जीत गया और सभी को उनके प्यार के आगे झुकना ही पड़ा जिसके बाद दोनों की शादी करवा दी गई.  

बस में हुई थी दोनों की मुलकात 

ये वक्त था साल 1986  का जब शाहनवाज हुसैन अपनी ग्रैजुएशन की पढ़ाई कर रहे थे. दिल्ली में रहकर वो अपनी पढ़ाई कर रहे थे. इसी दौरान डीटीसी की बसों से वो सफर किया करते थे. एक दिन बस में उनकी नजर एक लड़की से मिल गई फिर क्या था उन्हें पहली नजर में ही प्यार हो गया. जिसके बाद शाहनवाज उन्हें फॉलो करने लग गए रोज बस में उनकी मुलाकात होती. एक वक्त ऐसा आया जब शाहनवाज को तो बस में सीट मिल गई पर लड़की को नहीं मिली जिसके बाद शाहनवाज ने अपनी सीट उन्हें दे दी और फिर दोनों की बीच बातचीत होनी शुरू हो गई. 

एक पार्टी में शाहनवाज ने कही थी दिल की बात 

एक दिन फिर शाहनवाज लड़की के घर ही पहुंच गए और उनके घर वालों से अच्छा रिश्ता बना लिया. जिसके बाद अक्सर उनके घर आना जाना शाहनवाज का शुरू हो गया. लड़की के घरवालों से उनकी अच्छी जान पहचान हो गई लेकिन समस्या ये थी कि उन्होंने अब तक लड़की को अपने दिल की बात नहीं बताई थी. जब उनसे बर्दाश्त नहीं हुआ तो उन्होंने ठान लिया कि वो अपने दिल की बात कह के ही रहेंगे जिसके बाद किस्मत ने भी साथ दिया और किसी रिश्तेदार के यहां कोई पार्टी हुई जिसमें दोनों ही आये थे. उसी पार्टी में शाहनवाज ने बातों ही बातों अपने दिल की बात बता दी लेकिन इसे सुन लड़की काफी गुस्सा हो गई. 

दोनों की लव स्टोरी को सफल होने में लग गए 9 साल 

उस जमाने में दूसरे धर्म में शादी करना बेहद मुश्किल था. रेणु शर्मा एक ब्राह्मण परिवार से थी और शाहनवाज हुसैन एक मुस्लिम परिवार से थे. ऐसे में दोनों के लिए प्यार के रास्ते आसान नहीं थे. ऊपर से रेणु ने भी शाहनवाज को प्यार का इज़हार करने पर मना कर दिया था, लेकिन वो कहा हार मानने वाले थे. अपनी कोशिश जारी राखी और आखिरकार एक दिन रेणु ने हां कर ही दी. इस लव स्टोरी को सफल होते-होते एक दो नहीं बल्कि नौ साल लग गए. 

यह भी पढ़ें : अपनी गर्लफ्रेड के लिए आत्महत्या करने जा रहे थे पप्पू यादव!

9 सालों तक शाहनवाज रेणु के परिवार वालों को मानते रहे 

उम्र के साथ दोनों का प्यार और भी गहरा होता चला गया. शाहनवाज ने ये ठान लिए था कि वो शादी करेंगे तो केवल रेणु से ही. रेणु के परिवार वाले इस शादी के खिलाफ थे वो नहीं चाहते थे कि दोनों की शादी हो. करीब नौ सालों तक शाहनवाज रेणु के परिवार वालों को मानते रहे. हालांकि शाहनवाज के घरवालों ने इस शादी को लेकर ज्यादा विरोध नहीं किया. दोनों परिवार को मानने के बाद आखिरकार 1994 में रेणु और शाहनवाज के प्यार की जीत हो गई और दोनों को शादी करा दी गई. 

दोनों ही धर्म के त्योहार मनाते हैं धूम धाम से

एक इंटरव्यू में शाहनवाज की पत्नी रेणु हुसैन ने बताया है कि शाहनवाज बेहद प्यारे हैं और शादी के बाद भी वे उतने ही सरल और हंसमुख हैं जितने वह पहले हुआ करते थे. फिलहाल रेणु और शाहनवाज के दो बच्चे अदीब हुसैन और अरबाज हुसैन हैं. बीजेपी नेता शाहनवाज हुसैन के घर पर ना केवल मुस्लिमों बल्कि हिंदुओं के भी त्योहार उतने ही धूम धाम से मनाए जाते हैं. हर साल चाहे ईद हो या होली, दिवाली हर मौके पर शाहनवाज अपने करीबियों को पार्टी देते हैं.