logo-image
लोकसभा चुनाव

आरा मंडल कारा में 35 मोबाइल बरामद, डिप्टी जेलर समेत 3 सस्पेंड

आपको ये बात जानकर अचम्भा जरूर होगा कि आरा मंडल कारा में बंद कैदी मोबाइल का इस्तेमाल करते हैं और इसके अलावा जेल में कई प्रतिबंधित व नशीली चीजें भी बरामद की गईं.

Updated on: 03 Dec 2022, 06:38 PM

highlights

. मंडल कारा, आरा से 35 मोबाइल बरामद

. डिप्टी जेलर समेत 3 सस्पेंड

Arrah:

आरा मंडल कारा में अपराधियों का राज है. जी हां! आपको ये बात जानकर अचम्भा जरूर होगा कि आरा मंडल कारा में बंद कैदी मोबाइल का इस्तेमाल करते हैं और इसके अलावा जेल में कई प्रतिबंधित व नशीली चीजें भी बरामद की गईं. दरअसल, बीते सप्ताह मंडल कारा में छापेमारी की गई थी. छापेमारी के दौरान जेल के वार्ड 01 संख्या से 07 और 14 नंबर वार्ड के पीछे बाथरूम के आसपास गड्ढे में छिपाकर रखे गए 35 मोबाइल बरामद किए गए. 

जेल अधीक्षक संदीप कुमार ने पूरे मंडल कारा में तलाशी ली थी और बरामदगी का वीडियो बनाकर डीएम को भेजा है. आरा जेल में रुक-रुक कर छापेमारी जारी है. इस दौरान ये बात भी सामने आई है कि बरामद किए गए मोबाइलों का इस्तेमाल अपराधियों द्वारा व्यवसाइयों और हाई प्राफाइल लोगों से रंगदारी व अवैध धन की मांग को पूरा करने के लिए भी किया गया था. मोबाइलें बरामद होने के बाद मंडल कारा के अधीक्षक संदीप कुमार ने डिप्टी जेलर मो. सरवर इमाम खान, उच्च कक्षपाल मो. एजाज और कक्षपाल जितेंद्र कुमार को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया.

इसे भी पढ़ें-महाबोधि एक्सप्रेस हुई दुर्घटनाग्रस्त, 2 डिब्बे इंजन से हुए अलग, बड़ा हादसा टला

डीएम ने भी की थी छापेमारी


मामले में भोजपुर डीएम राज कुमार ने जानकारी दी कि मेरे नेतृत्व में बीतें दिनों जेल में छापेमारी की गई थी. उस समय 8 मोबाइल और 5 सिम बरामद हुए थे और तभी जेल अधीक्षक को चेतावनी दी गई थी. उसके तहत जेल अधीक्षक ने आरा जेल में सघन छापेमारी की है और कई मोबाइल समेत तमाम प्रतिबंधित चीजें बरामद की. 

15 कैदियों को दूसरी जेलों में किया जाएगा ट्रांसफर!

डीएम ने ये भी जानकारी दी कि मंडल कारा, आरा में बंद 15 कैदियों को राज्य के अन्य जेलों में स्थानांतरित किए जाने की अनुशंसा मुख्यालय से की गई है. इसके अलावा विस्तृत रिपोर्ट आईजी जेल को जेल में तैनात कर्मचारियों के खिलाफ भेजी गई थी.