logo-image

Bihar News: प्रधानाचार्य ने इंसानियत की सारी हदें की पार, मासूम को छोटी सी गलती की दी क्रूर सजा

एक छोटी से गलती के लिए छात्र को बेरहमी से पीटा गया. जिसका सीसीटीवी फुटेज भी सामने आ चुका है. जिसमें तौर पर देखा जा सकता है कि कैसे विद्यालय के प्रधानाचार्य ही बेरहम तरीके से बच्चे को सोते हुए अवस्था में पीट रहे हैं.

Updated on: 22 Jul 2023, 01:23 PM

highlights

  •  प्रधानाचार्य ही बेरहम तरीके से बच्चे को पीट रहे हैं
  • मासूम का गला भी दबाया गया
  • सीसीटीवी फुटेज आया सामने 
  • प्रधानाचार्य और उनकी पत्नी को हिरासत में लिया गया  
  • बच्चों से उठावाया जाता था गोबर 

Munger:

शिक्षक एक छात्र के लिए भगवान के समान होता है, लेकिन मुंगेर से एक ऐसा मामला सामने आया है. जिसे देख आपकी भी आंखें नम हो जाएगी. जहां एक छोटी से गलती के लिए छात्र को बेरहमी से पीटा गया. जिसका सीसीटीवी फुटेज भी सामने आ चुका है. जिसमें तौर पर देखा जा सकता है कि कैसे विद्यालय के प्रधानाचार्य ही बेरहम तरीके से बच्चे को सोते हुए अवस्था में पीट रहे हैं. इतना ही नहीं मासूम का गला भी दबाया गया. घटना के बाद लोगों ने स्कूल में आ कर जमकर हंगामा किया. जिसके बाद प्रधानाचार्य को गिरफ्तार कर लिया गया है.  
 
सीसीटीवी फुटेज आया सामने 

मामला निर्मला रेसीडेंशियल इंटरनेशनल पब्लिक स्कूल छोटी केशोपुर जमालपुर की है. जहां द्वितीय क्लास में पढ़ने वाले छात्र मृदुल राज के साथ आवासीय विद्यालय के संचालक के प्रधानाचार्य की पत्नी और प्रधानाचार्य ने बेरहमी से पिटाई की है. पिटाई की जानकारी मिलने के बाद स्थानीय लोग विद्यालय में हंगामा करने लगे. विद्यालय का सीसीटीवी फुटेज जब खंगाला गया तो उसमें साफ नजर आ रहा है कि कैसे विद्यालय के प्रधानाचार्य बेरहम क्रूर तरीके से ना केवल उसकी पिटाई कर रहे हैं बल्कि मासूम के छाती पर पैर रखकर गला भी दबा रहे हैं. 

छात्र ने क्या की थी गलती 

पीड़ित छात्र काल्पनिक नाम मृदुल राज ने बताया कि बुधवार को मेरी किताब फट गई थी. जिसे मैंने सीनियर को कहा कि इसे सील दीजिए. सिलाई के क्रम में सुई सीनियर छात्र के उंगली में चुभ गई. मैंने उसे डेटॉल दिया लगाने के लिए दिया तभी मेरा चप्पल स्लिप कर गया और मैं गिर पड़ा. इस दौरान मेरे हाथ से डेटॉल का बोतल बगल में सो रहे एक छात्र के चेहरे पर जा गिरा और उसके आंख में चला गया. इस पर वह छात्र चिल्लाने लगा. चिल्लाने के बाद सर की पत्नी (मैडम) आई और मुझे पीटने लगी. पिटाई के बाद मैं रात में सो गया. फिर रात 10:00 बजे के आसपास जब मैं सोए हुए था तो मुझे प्रिंसिपल सर आकर पीटने लगे. वह तो मेरे सीने पर चढ़कर मेरा गला दबाने लगे. मेरे आंख मुंह कान में थप्पड़ घुसा मारते रहे. जब तक उनका मन ना भर गया. इसके बाद उन्होंने मुझे धमकी दी कि अगर इसकी घटना की जानकारी किसी को दी तो मैं तुम्हें और मारूंगा. जिस कारण मैंने डर से किसी को नहीं बताया, लेकिन बगल के लोगों ने यहां आकर प्रिंसिपल से सीसीटीवी फुटेज दिखाने की मांग करने लगे तब यह मामला सामने आया. 

प्रधानाचार्य और उनकी पत्नी को हिरासत में लिया गया  

वहीं, स्थानीय लोगों ने इसकी जानकारी धरहरा प्रखंड में रहने वाले पीड़ित छात्र के माता पिता को दी. इस संबंध में पीड़ित छात्र के पिता ने प्रधानाचार्य और उसके पति के खिलाफ जमालपुर थाने में शिकायत दर्ज कराया है. सदर एसडीओ राजेश कुमार ने कहा कि पीड़ित छात्र के पिता के द्वारा स्कूल प्रबंधन के प्रधानाचार्य एवं उसकी पत्नी के द्वारा मारपीट की शिकायत की गई है. सीसीटीवी फुटेज में साफ पता चल रहा है बच्चे को बेरहमी से पिटाई की जा रही है. प्रधानाचार्य और उसकी पत्नी को हिरासत में ले लिया गया है. आगे की कार्रवाई की जा रही है.

यह भी पढ़ें : बिहार में घटी गरीबी, दर्ज की गई रिकॉर्ड कमी, राज्य सरकार ने थपथपाई पीठ

बच्चों से उठावाया जाता था गोबर 

स्थानीय लोगों ने बताया कि संचालक घर में गाय पालते हैं. गाय का गोबर या घास काटने का काम भी यहां रहने वाले छात्र करते थे. छात्रों से यह काम करवाया जाता था. प्रिंसीपल द्वारा जानवरों का प्रतिदिन गोबर उठाना और  बाथरूम साफ कराने का काम छात्रों से ही कराते थे. स्थानीय लोगों ने बताया कि कोई इनके विरोध नहीं बोल रहा था. आज जब छात्र के साथ इस तरह की पिटाई की बात हम लोगों के सामने आई तब हम लोगों ने एक्शन लिया है. उन्होंने कहा कि यह स्कूल नहीं यहां तो बच्चों के साथ जानवर जैसा व्यवहार किया जाता है.

रिपोर्ट - सुनील