logo-image
लोकसभा चुनाव

Bihar 12th Exam: एग्जाम सेंटर में 500 लड़कियों के बीच एकमात्र लड़का, नर्वस होकर हुआ बेहोश

1 फरवरी से बिहार इंटरमीडिएट की परीक्षा शुरू हो गई. वहीं नालंदा से खबर आई कि परीक्षा के दौरान एक परीक्षार्थी मनीष शंकर एग्जाम सेंटर में ही बेहोश होकर गिर गया.

Updated on: 01 Feb 2023, 05:45 PM

highlights

  • परीक्षा केंद्र में 500 लड़कियों के बीच एकमात्र लड़का
  • भवन में ही नर्वस होकर हुआ बेहोश
  • परीक्षा में 13 लाख से ज्यादा छात्र-छात्राएं शामिल

Nalanda:

1 फरवरी से बिहार इंटरमीडिएट की परीक्षा शुरू हो गई. वहीं नालंदा से खबर आई कि परीक्षा के दौरान एक परीक्षार्थी मनीष शंकर एग्जाम सेंटर में ही बेहोश होकर गिर गया. जिसे इलाज के लिए बिहार शरीफ सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है. परीक्षार्थी मनीष शंकर अल्लामा इकबाल कॉलेज में पढ़ता है. वहीं से एग्जाम के लिए फॉर्म भरा था. जिसका सेंटर आज बिहारशरीफ के ब्रिलिएंट कान्वेंट स्कूल में पड़ा. जब मनीष शंकर परीक्षा केंद्र के अंदर परीक्षा देने के लिए पहुंचा तो वहां पर उपस्थित सभी परीक्षार्थी लड़कियां थी. परीक्षा केंद्र में करीब 500 लड़कियों थी, उसमें अकेले यह लड़का परीक्षार्थी था.

यह भी पढ़ें- 7 दिन के प्यार में लिया शादी का फैसला, बर्थडे पार्टी से शुरू हुई लव स्टोरी

500 लड़कियों में एकमात्र लड़का
परीक्षा भवन में ही परीक्षा देने के दौरान मनीष नर्वस होकर एग्जाम हॉल में ही गिर पड़ा. जिसके बाद उसे बिहार शरीफ सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया. मनीष शंकर के परिजनों का आरोप है कि ऐसे में परीक्षार्थी का नर्वस होना स्वाभाविक है कि सैकड़ों की संख्या में लड़कियां, उसके बीच में सिर्फ एक लड़का आखिर कैसे सेंटर में दिया गया. 

पेपर लीक होने की आई खबर
बता दें कि बुधवार को परीक्षा शुरू होने के आधे घंटे पहले ही यह खबर आई कि इंटरमीडिएट का प्रश्न पत्र लीक हो चुका है. पहली पाली में गणित की परीक्षा थी. अचानक सुबह 9.00 बजे एक पेपर वायरल हुआ, जिसे पेपर लीक से जोड़ा जाने लगा लेकिन जब वायरल पेपर को परीक्षा प्रश्न पत्र से मिलाया गया तो एक भी प्रश्न नहीं मिला. F ग्रुप के इस वायरल प्रश्न पत्र को लेकर हमारे संवाददाता पटना के परीक्षा केंद्र पर पहुंचे, जब वहां उन्होंने F सेट का प्रश्न पत्र मिलाया तो वो बिल्कुल अलग था. प्रथम पन्ना ही पूरी तरह से गलत था. सवालों का अनुपात और कुल नंबरर भी गलत थे. इस परीक्षा में 13 लाख से ज्यादा छात्र-छात्राएं शामिल हो रहे हैं.