logo-image

नया संसद भवन स्वतंत्र भारत की स्वर्णिम उपलब्धि: विजय सिन्हा

विजय सिन्हा ने कहा कि पीएम नरेन्द्र मोदी ने स्वतंत्रता के 75 वें वर्ष के अमृत काल में देश को नया संसद भवन का अभूतपूर्व तोहफा दिया है. समय के साथ बदलाव की देश को जरूरत थी. वदलाव कर मोदी जी ने देश को गतिमान बना दिया है.

Updated on: 18 Sep 2023, 07:19 PM

highlights

  • नई संसद को लेकर विजय सिन्हा का बयान
  • देश का पीएम ने बढ़ाया मान
  • नए संसद भवन को बताया देश की उपलब्धि

Patna:

बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष विजय कुमार सिन्हा ने नये संसद भवन का स्वागत करते हुये वहाँ कल से काम काज शुरु होने के कार्यक्रम पर प्रधान मंत्री श्री नरेन्द्र मोदी को धन्यवाद दिया है और कहा है कि नया संसद भवन स्वतंत्र भारत की स्वर्णिम उपलब्धि है. विजय सिन्हा ने कहा कि पीएम नरेन्द्र मोदी ने स्वतंत्रता के 75 वें वर्ष के अमृत काल में देश को नया संसद भवन का अभूतपूर्व तोहफा दिया है. समय के साथ बदलाव की देश को जरूरत थी. वदलाव कर मोदी जी ने देश को गतिमान बना दिया है. हम अब जड़ता वाले भारत से दौड़ता हुआ भारत में प्रवेश कर गये है. 

विजय सिन्हा ने कहा कि पीएम ने अपने उत्कृष्ट संबोधन में पुराने संसद भवन की महत्वपूर्ण उपलब्धियों की चर्चा करते हुय जन प्रतिनिधियों से सफाई कर्मी तक का वंदन और आभार प्रकट किया है. सभी के योगदान का उल्लेख कर पीएम ने जिस बड़े दिल का परिचय दिया, विपक्ष को उनसे सीखने की जरुरत है. आज विपक्षी दल अपना पूरा समय पीएम के विरुद्ध अनर्गल बात करने में लगाते हैं. 

ये भी पढ़ें-I.N.D.I.A. को लेकर सुशील मोदी का बड़ा दावा, महागठबंधन में सीट बंटवारे पर होगी रार

विजय सिन्हा ने कहा कि चन्द्रयान 3 मिशन और जी-20 की सफलता के बाद भारत की प्रतिष्ठा पूरे विश्व में बढ़ गई है. देश की उन्नति और तेजी से विकास के लिये भाजपा संकल्पित है. 2024 में नरेन्द्र मोदी को तीसरी बार पीएम बनाने के लिए देश भी तैयार है. 

विजय सिन्हा ने कहा कि विकासशील भारत को विकसित बनाने की यात्रा पीएम नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में शुरु कर दी गई है. जनकल्याण से जुडे़ मुद्दे सरकार की प्राथमिकता में है. जल, थल और नभ में भारत को शक्तिशाली बनाने हेतु देशी तकनीक और अन्तर्राष्ट्रीय तकनीक का सहयोग लिया जा रहा है. रक्षा के क्षेत्र में भारत में निर्माण को बढ़ावा दिया जा रहा है. नवाचार, विज्ञान, अनुसंधान एवं श्रम शक्ति को बढ़ावा देकर भारत अन्तर्राष्ट्रीय कम्पनियों का हब बन रहा है. भारत शीघ्र पांचवी से तीसरी आर्थिक शक्ति बन जायगा. 

विजय सिन्हा ने विपक्षीयों से संसद सत्र में सकारात्मक सहयोग की अपील करते हुये भ्रष्टाचार मुक्त भारत बनाने में उनसे भी सहयोग का आग्रह किया है. विपक्षी सरकारों में भ्रष्टाचार के कारण देश की प्रतिष्ठा वार वार धूमिल हुई है. नरेन्द्र मोदी ने भ्रष्टाचार के विरुद्ध देश व्यापी अभियान चलाकर इसे खत्म करने हेतु संकल्पित हैं.