logo-image

Bihar News: सिपाही भर्ती की पहली परीक्षा आज, 529 केंद्र पर हो रही आयोजित

आज से राज्य में बिहार पुलिस कांस्टेबल की पहली परीक्षा शुरू हो गई है. 21391 पदों के लिए 37 जिलों में 529 परीक्षा केंद्र पर लिखित परीक्षा का आयोजन किया गया है.

Updated on: 01 Oct 2023, 11:54 AM

highlights

  • बिहार पुलिस कांस्टेबल की पहली परीक्षा शुरू 
  • 529 परीक्षा केंद्र पर लिखित परीक्षा का आयोजन 
  • ये परीक्षा दो पालियों में हो रही है

Patna:

आज से राज्य में बिहार पुलिस कांस्टेबल की पहली परीक्षा शुरू हो गई है. 21391 पदों के लिए 37 जिलों में 529 परीक्षा केंद्र पर लिखित परीक्षा का आयोजन किया गया है. परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड 11 सितंबर को ही जारी कर दिया गया था. ये परीक्षा 1, 7 और 15 अक्टूबर 2023 को आयोजित की जायेगी. ये परीक्षा दो पालियों में हो रही है. पहली पाली की परीक्षा सुबह 10 बजे से लेकर 12 बजे तक होगी. वहीं दूसरी पाली की परीक्षा दोपहर 3 से 5 बजे तक होगी. वहीं, परीक्षा केंद्र पर अभियर्थियों को 2 घंटे पहले ही पहुंचना था.  

यह भी पढ़ें : समस्तीपुर: 4 'मुन्ना भाई' गिरफ्तार,  सिपाही भर्ती परीक्षा में धांधली करने का था प्लान,  पढ़िए-कैसे चढ़े पुलिस के हत्थे?

परीक्षार्थियों ने जमकर किया हंगामा 

मुंगेर जिले के 14 परीक्षा केंद्रों पर आज केंद्रीय चयन पर्षद (सिपाही भर्ती), बिहार पटना द्वारा बिहार पुलिस संगठन में सिपाही के रिक्त पदों पर लिखित परीक्षा ली जा रही है. वहीं, 5 से 10 मिनट विलंब से पहुंचे परीक्षार्थियों के प्रवेश पर रोक लगा दी गई. जिसके बाद परीक्षार्थियों ने जमकर बवाल काटा है. सिपाही भर्ती परीक्षा को लेकर विभाग के निर्देशानुसार प्रथम पाली में सुबह 9 बजे तक ही परीक्षार्थियों को केंद्र में प्रवेश की अनुमति दी गई थी. जबकि कई परीक्षार्थी केंद्र पर 5 से 10 मिनट विलंब से पहुंचे. जिसे केंद्र में प्रवेश से रोक दिया गया. इस बीच विलंब से पहुंचे परीक्षार्थियों ने केंद्र पर मौजूद केंद्राधीक्षक, स्टैटिक दंडाधिकारी और पुलिस पदाधिकारी से केंद्र में प्रवेश करने का अनुरोध किया गया. जिसे मना करने पर विलंब से पहुंचे परीक्षार्थियों ने केंद्र के बाहर हंगामा किया. 

मात्र 5 मिनट की हुई थी देरी 

वहां मौजूद पुलिस जवानों के द्वारा सभी को हटाया गया. सिपाही भर्ती परीक्षा को लेकर बैद्यनाथ बालिका उच्च विद्यालय और उपेंद्र ट्रेनिंग अकादमी में परीक्षा देने पहुंचे परीक्षार्थी ने बताया कि उन लोगों को पहुंचने में मात्र 5 मिनट का ही विलंब हुआ था. इसके बावजूद उन लोगों को केंद्र में प्रवेश नहीं करने दिया गया है. वाल्मीकि राजनीति बालिका उच्च विद्यालय माधोपुर केंद्र पर परीक्षा देने पहुंची मुंगेर जिले के लल्लू पोखर निवासी ने बताया कि वह 9:00 बजे हम लोगों को प्रवेश नहीं दिया गया. ऐसे में बच्चों का अब भविष्य खराब हो गया.