logo-image
ओडिशा नाव हादसे में मरने वालों की संख्या हुई सात, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी Punjab: संगरूर जेल में धारदार हथियार से हमला, दो कैदियों की मौत और 2 घायल Punjab: कांग्रेस को झटका, तेजिंदर सिंह बिट्टू ने छोड़ी पार्टी, बीजेपी में होंगे शामिल Karnataka: बेंगलुरु में विरोध प्रदर्शन पहले पुलिस ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव की मौजूदगी में कई कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता बीजेपी में शामिल कर्नाटक: पुलिस ने कांग्रेस नेता रिजवान अरशद और रणदीप सिंह सुरजेवाला को हिरासत में लिया पंजाब में कांग्रेस को एक और बड़ा झटका पूर्व सांसद संतोख सिंह चौधरी की पत्नी करमजीत कौर आज दिल्ली में बीजेपी में शामिल हो गईं.

Gaya News: एसएसबी का गोला ब्लास्ट होने से 10 किशोर घायल

एसएसबी जवानों के प्रशिक्षण के दौरान गोला बारूद से हुए विस्फोट की वजह से 10 बच्चे घायल हो गए हैं.

Updated on: 12 Dec 2022, 09:34 PM

highlights

. एसएसबी का गोला फटने से 10 किशोर घायल

. सभी को अस्पताल में कराया गया है भर्ती

Gaya:

एसएसबी जवानों के प्रशिक्षण के दौरान गोला बारूद से हुए विस्फोट की वजह से 10 बच्चे घायल हो गए हैं. सभी घायल किशोरों को ANMMCH में भर्ती कराया गया है. मिली जानकारी के मुताबिक, गया जिले के बाराचट्टी प्रखंड के बुमेर गाँव में आज घायल सभी किशोर प्रतिदिन की तरह अपने घर से जानवर को चराने के लिए निकले थे और सभी जानवर छोड़कर एक पेड़ के नीचे बैठकर मोबाइल से मनोरंजन कर रहे थे. इसी दौरान एसएसबी (उत्तर प्रदेश) द्वारा प्रशिक्षण के क्रम में गोला ब्लास्ट किया गया और बच्चे उसकी चपेट में आ गए. 

इसे भी पढ़ें-कटिहार में बड़ा हादसा, ईंट-भट्टे का बैरल फटने से 10 मजदूर घायल

इस घटना के बाद पूरे इलाके में सन्नाटा पसरा हुआ है. सबी घायल बच्चों को प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र लाया गया जहां से उन्हें प्राथमिक उपचार देने के बाद अनुग्रह नारायण मगध मेडिकल कॉलेज सह अस्पताल रेफर कर दिया गया. अनुग्रह नारायण मगध मेडिकल कॉलेज सह अस्पताल में सभी घायल किशोरों को उपचार हेतु आईसीयू वार्ड में भर्ती कराया गया है. हालांकि, सबी घायल किशोरों की हालत ठीक बताई जा रही है. वहीं, स्थानीय लोगों का कहना है कि इस तरह की ये कोई पहली घटना नहीं है ऐसा कई बार हो चुका है लेकिन लोगों की समस्या पर ना तो प्रशासन ध्यान देता है और ना ही स्थानीय जनप्रतिनिधि.

इसे भी पढ़ें-नालंदा में डेंटल कॉलेज का CM नीतीश और डिप्टी CM तेजस्वी ने किया उद्घाटन

घायल किशोरों के नाम

  1. उत्तम कुमार पुत्र कुटाई मांझी उम्र 10 वर्ष
  2. अंकित कुमार पुत्र अमृत मांझी उम्र 12 वर्ष
  3. कपिल कुमार पुत्र नरेश मांझी उम्र 12 वर्ष
  4. कैलू कुमार पुत्र अर्जुन मांझी उम्र 16 वर्ष
  5. मुकेश कुमार पुत्र पुचू मांझी उम्र 16 वर्ष
  6. अलू कुमार  पुत्र राजकुमार मांझी उम्र 17 वर्ष
  7. नीतीश कुमार पुत्र रंजीत मांझी उम्र 10 वर्ष
  8. मुकेश कुमार पुत्र रंजीत मांझी उम्र 12 वर्ष
  9. शिव कुमार पुत्र जगनारायण सिंह उम्र 15 वर्ष
  10. मिथलेश कुमार पुत्र विमल मांझी उम्र 14 वर्षीय

रिपोर्ट: अजीत कुमार