logo-image

तेजस्वी ने खेला बड़ा दांव, ऐश्वर्या राय की बड़ी बहन करिश्म की RJD में एंट्री, तेज प्रताप बोले- पार्टी का फैसला अहम

कोरोना महामारी के बीच बिहार में चुनावी सरगर्मी भी जोरों पर है. इस दौरान शह और मात का भी खेल खूब खेला जाने लगा है. इस कड़ी में तेजस्वी यादव ने बड़ा दांव खेला है.

Updated on: 02 Jul 2020, 03:47 PM

पटना:

कोरोना (Corona) महामारी के बीच बिहार में चुनावी सरगर्मी भी जोरों पर है. इस दौरान शह और मात का भी खेल खूब खेला जाने लगा है. इस कड़ी में तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) ने बड़ा दांव खेला है. तेजप्रताप की पत्नी ऐश्वर्य राय की बड़ी बहन को राष्ट्रीय जनता दल (RJD) में शामिल करने का फैसला लिया है. करिश्मा राय विधानचंद्र राय की बेटी है. विधानचंद्र राय ऐश्वर्या के चाचा हैं. विधानचंद्र राय ऐश्वर्या के पिता चंद्रिका राय के बड़े भाई हैं. गुरुवार को नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव की उपस्थिति में करिश्मा राय ने राजद ज्वाइन किया. 

यह भी पढ़ें- शादी के बाद 6 महीने में महज इतने दिन साथ रहे थे विराट और अनुष्का, एक्ट्रेस ने किया बड़ा खुलासा

चंद्रिका राय और विधानचंद्र राय के परिवार के बीच दूरी

बता दें कि विधानचंद्र राय और लालू यादव में पुरानी दोस्ती रही है, ऐसे में चुनावी साल में लालू ने उनकी बेटी को पार्टी में शामिल कर चंद्रिका राय पर दबाव बनाने की कोशिश की है. तेजप्रताप यादव से तलाक प्रकरण को लेकर लालू और चंद्रिका राय के परिवार में 36 का आंकड़ा चल रहा है. ऐसे में RJD के इस कदम को अहम मान जा रहा है. विधानचंद्र राय एक व्यवसायी हैं और चन्द्रिका राय के परिवार से इनकी कुछ दूरियां हैं.

यह भी पढ़ें- जब मनोज बाजपेयी करने वाले थे सुसाइड, बोले- वड़ा पाव भी लगता था महंगा...

लालू ने निकाली बहू ऐश्वर्या की काट

माना जा रहा है कि आरजेडी करिश्मा राय के जरिये सन्देश देना चाहती है कि आज भी लालू परिवार दरोगा राय के परिवार के साथ खड़ा है और वह यादवों के सबसे बड़े हितैषी हैं. RJD में करिश्मा की एंट्री को इसलिए भी अहम माना जा रहा है, क्‍योंकि आगामी विधानसभा चुनाव में पार्टी चंद्रिका राय और उनकी बेटी ऐश्वर्या राय के हमलों का जवाब उनके ही परिवार से दिलवा सके.

यह भी पढ़ें- गरीबों से उनकी जीवन-रेखा रेल छीन रही है सरकार, जनता करारा जवाब देगी: राहुल गांधी

तेजप्रताप ने कह दी ये बात

पार्टी में करिश्मा के शामिल होने पर तेज प्रताप ने कहा कि पार्टी का फैसला अहम होता है. अगर पार्टी करिश्मा राय को ज्वाइन करा रही है, तो जरूर कुछ बात होगी. इसके बाद उन्होंने कहा कि मुझे इस संबंध में अभी बहुत कुछ जानकारी नहीं है और मैं पटना पहुंचने पर इस पर अपनी प्रतिक्रिया दे पाउंगा.