logo-image

जब मनोज बाजपेयी करने वाले थे सुसाइड, बोले- वड़ा पाव भी लगता था महंगा...

हिंदी सिनेमाजगत में एक से बढ़कर एक फिल्में दे चुके मनोज बाजपेयी (Manoj Bajpayee) ने बताया कि वो एक समय में आत्महत्या करने के काफी करीब थे

Updated on: 02 Jul 2020, 03:27 PM

नई दिल्ली:

बॉलीवुड सेलेब्स कई बार डिप्रेशन को लेकर खुलकर अपनी आवाज उठा चुके हैं. सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) के सुसाइड के बाद से फिल्मी चकाचौंध से जुड़े लोग एक बार फिर अपने डिप्रेशन से गुजरने के दिनों के बारे में लोगों को बता रहे हैं. हाल ही में फेमस एक्टर मनोज बाजपेयी (Manoj Bajpayee) ने एक वेबसाइट को दिए इंटरव्यू में अपने स्ट्रगल के दिनों में आईं परेशानियों के बारे में बताया. हिंदी सिनेमाजगत में एक से बढ़कर एक फिल्में दे चुके मनोज बाजपेयी (Manoj Bajpayee) ने बताया कि वो एक समय में आत्महत्या करने के काफी करीब थे.

इस इंटरव्यू में एक्टर मनोज बाजपेयी (Manoj Bajpayee) ने कहा कि वो आत्महत्या करने के काफी करीब थे और उस वक्त उन्हें वड़ा पाव भी बहुत महंगा लगता था. मनोज वाजपेयी ने आगे बताया कि उनके दोस्त साथ में सोते थे और कभी अकेला नहीं छोड़ते थे. एक्टर के दोस्तों ने साथ तब तक नहीं छोड़ा जब तक कि उन्होंने बॉलीवुड में अपनी पहचान नहीं बना ली.

यह भी पढ़ें: सुशांत सिंह राजपूत की खुदकुशी मामले में अब इस फिल्ममेकर से पूछताछ कर सकती है पुलिस

View this post on Instagram

An open letter addressed to Mumbai, my कर्मभूमि. Do watch this and #BhonsleTheMovie on #SonyLIV.

A post shared by Manoj Bajpayee (@bajpayee.manoj) on

मनोज बाजपेयी (Manoj Bajpayee) ने पुराने दिनों को याद करते हुए बताया, 'मैं एक चाय की दुकान पर था, जब मेरे दोस्त तिग्मांशु धुलिया अपने स्कूटर पर ढूंढ़ते हुए आए. शेखर कपूर मुझे अपनी फिल्म 'बेंडिट क्वीन' में कास्ट करना चाहते थे. तो मैं तैयार हो गया और मुंबई चला गया. मनोज बाजपेयी (Manoj Bajpayee) ने बताया कि उन्हें पहले शॉट के बाद 'निकल जाओ' तक कह दिया गया था. क्योंकि उनका चेहरा आइडल हीरो जैसा नहीं था. उस वक्त उन्हें घर का किराया देना भी काफी भारी पड़ता था. यहां तक कि वड़ा पाव तक महंगा लगता था. मनोज ने कहा, 'मेरे पेट की भूख मुझे कामयाब होने से कभी नहीं रोक पाई.'

यह भी पढ़ें: जेपी दत्ता की फिल्म 'रिफ्यूजी' के पूरे हुए 20 साल, फिल्ममेकर ने कही ये बात

बता दें कि मनोज बाजपेयी (Manoj Bajpayee) ने बॉलीवुड में अपनी दमदार एक्टिंग के दम पर एक अलग पहचान बनाई है. बिहार के नरकटियागंज में पैदा हुए मनोज बाजपेयी (Manoj Bajpayee) के पारिवारिक जीवन की बात करें तो उनकी पत्नी का नाम नेहा बाजपेयी है. नेहा का असली नाम शबाना रजा है. फिल्मों में आने के बाद उन्होंने अपना नाम बदल लिया था. नेहा ने अपना डेब्यू बॉबी देओल की फिल्म 'करीब' से किया था. दोनों की मुलाकात इस फिल्म की रिलीज के बाद ही हुई थी.