logo-image

जेपी दत्ता की फिल्म 'रिफ्यूजी' के पूरे हुए 20 साल, फिल्ममेकर ने कही ये बात

साल 2000 में रिलीज हुई फिल्म 'रिफ्यूजी' (Refugee) एक नौजवान मुस्लिम शख्स के इर्द-गिर्द घूमती है, जो भारत और पाकिस्तान के अवैध शरणार्थियों को सीमा पार करने में उनकी मदद करता है

Updated on: 02 Jul 2020, 01:15 PM

नई दिल्ली:

हिंदी सिनेमाजगत के फेमस फिल्मकार जेपी दत्ता (J. P. Dutta) ने बीस साल पहले अपनी फिल्म 'रिफ्यूजी' (Refugee) के साथ करीना कपूर खान (Kareena Kapoor) और अभिषेक बच्चन (Abhishek Bachchan) को बॉलीवुड में लॉन्च किया.मीडिया को दिए एक साक्षात्कार में जेपी दत्ता (J. P. Dutta) ने इस फिल्म और इन दोनों कलाकारों के साथ अपने रिश्ते पर बात कीं.

जेपी दत्ता (J. P. Dutta) ने कहा, 'करीना और अभिषेक मेरे बच्चे जैसे हैं. मैं एक तरह से उनके पिता एक पिता की तरह हूं. मैं 'रिफ्यूजी' को अपनी खास फिल्मों में से एक मानता हूं क्योंकि इसने भारतीय सिनेमा को दो बेहतरीन और बहुमुखी कलाकार दिए. दोनों में इंडस्ट्री में अपने दो दशक पूरे कर लिए हैं और उनका काम सही मायने में उनके द्वारा की गई मेहनत को दशार्ता है. आज वे जहां हैं उन्हें वहां देखकर खुशी होती है.'

यह भी पढ़ें: Nepotism का शिकार हो चुके हैं सैफ अली खान, परिवारवाद पर कही ये बात

साल 2000 में रिलीज हुई फिल्म 'रिफ्यूजी' (Refugee) एक नौजवान मुस्लिम शख्स के इर्द-गिर्द घूमती है, जो भारत और पाकिस्तान के अवैध शरणार्थियों को सीमा पार करने में उनकी मदद करता है.

यह भी पढ़ें: प्रियंका चोपड़ा को मिली अनुभव सिन्हा की तारीफ, पीसी बोलीं- थप्पड़ नहीं, काम से...

इंडस्ट्री में अपने दो दशक पूरे करने पर अभिषेक और करीना दोनों ने ही सोशल मीडिया दत्ता का शुक्रिया अदा किया है क्योंकि वह उनके पहले निर्देशक रहे हैं. अभिषेक बच्चन (Abhishek Bachchan) ने लिखा, 'जेपी साहब सर्वश्रेष्ठ शिक्षक हैं. वह ध्यान रखते हैं, अच्छे से सिखाते व समझाते हैं और हमेशा से वह मेरे लिए एक बेहतर मार्गदर्शक रहे हैं.' करीना कपूर खान (Kareena Kapoor) ने फिल्म के लिए अपने पहले शॉट की एक तस्वीर को साझा करते हुए जेपी दत्ता को धन्यवाद कहा.