logo-image

तेजस्वी के मार्च पर महागठबंधन में पड़ी दरार, सहयोगी दलों ने उठाए सवाल, दी नसीहत

बिहार के गोपालगंज में हुए तिहरे हत्याकांड को लेकर अब विपक्षी महागठबंधन में तकरार शुरू हो गई है.

Updated on: 30 May 2020, 01:23 PM

पटना:

बिहार के गोपालगंज (Gopalganj) में हुए तिहरे हत्याकांड को लेकर अब विपक्षी महागठबंधन में तकरार शुरू हो गई है. राष्ट्रीय जनता दल (राजद) जहां गोपालगंज हत्याकांड के आरोपी जदयू विधायक की गिरफ्तारी को लेकर सड़कों पर उतरने की कोशिश कर रही है, लेकिन राजद के दूसरे सहयोगियों को तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) का आंदोलन रास नहीं आ रहा है. हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा (हम) और आरएलएसपी ने राजद द्वारा इस मामले को राजनीतिक मुद्दा बनाए जाने पर सवाल उठाए जाने लगे हैं.

यह भी पढ़ें: बिहार में हड़ताल से लौटे नियोजित शिक्षकों पर दर्ज मुकदमे होंगे वापस, सरकार ने जारी किए आदेश

बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और हम पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जीतन राम मांझी ने News Nation से बातचीत में तेजस्वी की नियत पर सवाल उठाए. उन्होंने कहा कि आखिर तेजस्वी यादव अकेले लकीर क्यों खींचना चाहते हैं. एक जाति विशेष के लिए आंदोलन क्यों कर रहे हैं. जीतन राम मांझी ने कहा कि दूसरे सहयोगियों को साथ लेकर बड़ा आन्दोलन किया होता. बिहार में और भी घटनाएं घटी हैं, शायद तेजस्वी हम लोगों को कम आंक रहे हैं.

वहीं तेजस्वी यादव को आरएलएसपी ने नसीहत दी है. आरएलएसपी के प्रधान महासचिव माधव आनंद ने कहा कि किसी एक समुदाय या एक घटना को सिर्फ मुद्दा न बनाएं. किसी भी समुदाय और किसी भी जिला का मामला हो, इसे उठाने की ज़रूरत है. उन्होंने कहा कि गोपालगंज के साथ-साथ गया और जहानाबाद के मामले पर भी चर्चा हो. आरएलएसपी ने साफ शब्दों में तेजस्वी को चेताया कि किसी जाति विशेष पर ही सीमित न हों. नेता प्रतिपक्ष होने के नाते तेजस्वी हत्या के हर मामले को उठाए.

यह भी पढ़ें: राबड़ी देवी, तेजस्वी और तेजप्रताप समेत RJD के 92 नेताओं पर केस दर्ज, लॉकडाउन तोड़ने का आरोप

इधर, कांग्रेस भी गोपालगंज हत्याकांड को लेकर सरकार पर निशाना साध रही है. कांग्रेस ने भी गोपालगंज हत्याकांड के आरोपी विधायक अमरेंद्र पांडेय उर्फ पप्पू पांडेय की विधानसभा सदस्यता समाप्त करने की बात कर रही है. युवा कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष ललन कुमार ने हत्याकांड के सूत्रधार जदयू के बाहुबली विधायक पप्पू पांडेय की विधानसभा सदस्यता सामाप्त करने व तत्काल गिरफ्तारी की मांग की है. ललन ने कहा कि नीतीश कुमार सुशासन का नाम नहीं लेते अघाते, लेकिन उनकी पार्टी में एक से बढ़कर एक बाहुबली व सामंती-अपराधी भरे पड़े हुए हैं, लॉकडाउन की आड़ में इन अपराधियों का मनोबल और भी सिर चढ़कर बोल रहा है.

उल्लेखनीय है कि गोपालगंज के हथुआ थाना क्षेत्र में रविवार रात अपराधियों ने राजद कार्यकर्ता जेपी चौधरी के घर पर गोलीबारी कर उनके माता, पिता और भाई की हत्या कर दी थी. इस हमले में जेपी चौधरी भी घायल हो गए थे. पुलिस ने आरोपी विधायक पप्पू पांडेय के बड़े भाई सतीश पांडेय और उनके पुत्र मुकेश पांडेय को गिरफ्तार कर लिया है, लेकिन आरोपी विधायक अब तक पुलिस की पकड़ से दूर हैं.

यह वीडियो देखें: