logo-image

आरा: 'RJD के सत्ता में रहते क्राइम क्यों बढ़ा' - आरके सिंह का बड़ा बयान

तेजस्वी यादव ने 20 फरवरी से जन विश्वास यात्रा शुरू की है. इस यात्रा के पहले दिन मंगलवार (20 फरवरी) को उन्होंने बयान दिया कि राजद सिर्फ एमवाई ही नहीं बल्कि बाप की पार्टी है.

Updated on: 21 Feb 2024, 02:18 PM

highlights

  • आरके सिंह ने तेजस्वी यादव पर कसा तंज
  • कहा- 'आरजेडी के सत्ता में रहते क्राइम क्यों बढ़ा'
  • 'जनता का विश्वास जीतने के लिए बहुत कुछ जरूरी'

 

Aarah:

Bihar Politics News: बिहार की नीतीश सरकार ने 12 फरवरी को बजट सत्र के पहले दिन विश्वास मत जीतकर विपक्ष को करारा जवाब दिया और बिहार में अपनी सरकार बनाई. इसके साथ ही बीजेपी के वरिष्ठ नेता और सात बार से विधायक रहे नंदकिशोर यादव बिहार विधानसभा के नए अध्यक्ष बन गए हैं. इसी बीच बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने 20 फरवरी से जन विश्वास यात्रा शुरू की है. इस यात्रा के पहले दिन मंगलवार (20 फरवरी) को उन्होंने बयान दिया कि राजद सिर्फ एमवाई ही नहीं बल्कि बाप की पार्टी है. अब इस बयान पर विपक्ष लगातार तंज कस रहे हैं. बता दें कि तेजस्वी यादव इस बयान को लेकर बीजेपी के नेताओं की ओर से प्रतिक्रियाएं आ रही हैं. केंद्रीय मंत्री और बीजेपी सांसद आरके सिंह ने पूर्व उपमुख्यमंत्री को लेकर एक बड़ा बयान दिया है.

आपको बता दें कि मंगलवार को आरके सिंह ने आरा में पत्रकारों से बात की. इस दौरान आरके सिंह ने बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी प्रसाद यादव के बयान को लेकर भड़क गए, जिसके बाद आरके सिंह ने तेजस्वी यादव पर तंज कसते हुए कहा कि, ''बिहार में जब-जब नीतीश कुमार के साथ उनकी सरकार रही, बिहार में क्राइम क्यों बढ़ गया?''

यह भी पढ़ें: सम्राट चौधरी पेश करेंगे अपना पहला बजट, जानें आज विधानसभा में और क्या होगा खास?

'जनता का विश्वास जीतने के लिए बहुत कुछ जरूरी' - आरके सिंह

आपको बता दें कि 'माय-बाप' (MY-BAAP) वाले तेजस्वी के बयान पर आरके सिंह ने आगे कहा कि, ''यह सिर्फ समीकरण की बात नहीं है. राजनीति में जनता का विश्वास एक समीकरण पर नहीं जीता जाता है. जनता का विश्वास जीतने के लिए बहुत कुछ जरूरी है. तेजस्वी यादव यह बताएं कि जब-जब आरजेडी सत्ता में आती है तो क्राइम क्यों बढ़ जाता है? पहले नीतीश कुमार के साथ वह जब आए थे तब बिहार में क्राइम का ग्राफ बढ़ गया. इस बार भी आए तो क्राइम का ग्राफ काफी बढ़ गया था. वह बताएं कि उनके आने के बाद बिहार क्राइम का ग्राफ क्यों बढ़ जाता है? क्या वह ऐसे तत्वों को पालते हैं या ऐसे तत्वों को संरक्षण देते हैं?''

इसके साथ ही आपको बता दें कि तेजस्वी यादव ने जन विश्वास यात्रा के दौरान मंगलवार को मुजफ्फरपुर में अपनी पार्टी को 'बाप' (BAAP) की पार्टी बताया था. उन्होंने इसका मतलब भी समझाया था. उन्होंने कहा था कि, ''लोग कहते हैं कि आरजेडी MY - (मुस्लिम-यादव) की पार्टी है, लेकिन हम कहते हैं कि माई (MY) के साथ हमारी पार्टी बाप की भी पार्टी है. बाप (BAAP) यानी B-से 'बहुजन', A-से 'अगड़ा', A-से 'आधी'-आबादी यानी महिलाएं और P-से 'पुअर' यानी गरीब (POOR) की पार्टी है. इस बयान पर केंद्रीय मंत्री आरके सिंह ने तंज कसते हुए तेजस्वी यादव से सवाल पूछे हैं.