News Nation Logo
Banner

नीतीश कुमार के लॉकडाउन के फैसले को तेजस्वी यादव ने बताया 'दिखावा', लोजपा ने केंद्र से मांगी सेना

बिहार में कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर 15 मई तक लॉकडाउन लगाने के फैसले के बाद अब इस पर राजनीति शुरू हो गई है

News Nation Bureau | Edited By : Dalchand Kumar | Updated on: 04 May 2021, 03:32:00 PM
Tejashwi Yadav

लॉकडाउन के फैसले को तेजस्वी ने बताया दिखावा, लोजपा ने मांगी सेना (Photo Credit: फाइल फोटो)

highlights

  • बिहार में लगा 15 मई तक लॉकडाउन
  • सरकार के फैसले पर सियासत शुरू
  • तेजस्वी यादव ने बताया 'दिखावा'
  • लोजपा ने केंद्र सरकार से मांगी सेना

पटना:

बिहार में कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर 15 मई तक लॉकडाउन लगाने के फैसले के बाद अब इस पर राजनीति शुरू हो गई है. नीतीश कुमार सरकार के लॉकडाउन के फैसले को लेकर राजद के नेता तेजस्वी यादव ने दिखावा बताते हुए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर निशाना साधा है. दूसरी ओर, चिराग पासवान की पार्टी लोक जनशक्ति पार्टी (लोजपा) ने बिहार में स्वास्थ्य सेवा सेना के हवाले करने की मांग की है. तेजस्वी यादव ने लॉकडाउन के फैसले को लेकर बिना किसी के नाम लिए सरकार पर कटाक्ष किया.

यह भी पढ़ें: कोरोना संक्रमण से निपटने का कारगर तरीका है 'डीलैम्प' फॉर्मूला 

नीतीश कुमार ने जैसे ही ट्वीट कर लॉकडाउन लगाने की घोषणा की तेजस्वी ने अपने अधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट कर लिखा, '15 दिन से समूचा विपक्ष लॉकडाउन करने की मांग कर रहा था, लेकिन 'छोटे साहब' अपने 'बड़े साहब' के आदेश का पालन कर रहे थे कि 2 मई तक लॉकडाउन नहीं करना है. अब जब गांव-गांव, टोला-टोला संक्रमण फैल गया तब दिखावा कर रहे है. इस संकट काल में तो निम्नस्तरीय नौटंकी और राजनीति से बाहर आइये, बाज आइए.'

इधर, सांसद चिराग पासवान की पार्टी लोजपा ने बिहार की स्वास्थ्य सेवा की जिम्मदारी सेना को सौंपने की मांग की है. लोजपा ने एक बयान जारी कर कहा कि स्वास्थ्य सेवा की जिम्मेवारी सेना को सौंपा जाए. बिहार सरकार को स्वास्थ्य व्यवस्था पर शर्म आनी चाहिए. केंद्र सरकार बिहार में सेना को भेजे, क्योंकि बिहार में स्वास्थ्य व्यवस्था ध्वस्त हो चुकी है.

यह भी पढ़ें: पटना साहिब गुरुद्वारा और बाल लीला गुरुद्वारा को बम से उड़ाने की धमकी, मचा हड़कंप 

बता दें कि बिहार में कोरोना के लगातार बढ़ रहे मामले को लेकर 5 मई से 15 मई तक लॉकडाउन लगाया गया है. बिहार सरकार ने इसको लेकर गाइडलाइन भी जारी दिया है. गाइडलाइन के मुताबिक, राज्य में सभी सरकारी कार्यालय बंद रहेंगे. अस्पताल और अन्य स्वास्थ्य प्रतिष्ठान, मेडिकल स्टोर जैसी सेवाएं जारी रहेंगी. सभी प्रकार के वाहनों का परिचालन बंद रहेगा. वाणिज्यिक और अन्य निजी प्रतिष्ठान भी बंद रहेंगे. सभी स्कूल-कॉलेज और कोचिंग संस्थान, रेस्टोरेंट और खाने की दुकानें, सभी सामाजिक-राजनीतिक कार्यक्रम, सिनेमा हॉल-थियेटर पर रोक रहेगी. शादियों में अधिकतम 50 लोगों के आने की अनुमति होगी. अंतिम संस्कार में 20 लोग ही जा सकते हैं. इसके साथ ही सरकार ने घोषणा की है कि मई महीने में सभी को मुफ्त राशन दिया जाएगा. 

(इनपुट - आईएएनएस)

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 04 May 2021, 03:25:20 PM

For all the Latest States News, Bihar News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.