logo-image

तेजस्वी यादव ने नीतीश सरकार पर साधा निशाना, कही ये बड़ी बात

राष्ट्रीय जनता दल के नेता और बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) ने गुरुवार को कोरोना जांच के नाम पर फर्जीवाड़ा का आरोप लगाते हुए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) को घेरा.

Updated on: 11 Feb 2021, 08:17 PM

पटना:

राष्ट्रीय जनता दल के नेता और बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) ने गुरुवार को कोरोना जांच के नाम पर फर्जीवाड़ा का आरोप लगाते हुए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) को घेरा. तेजस्वी ने आरोप लगाया गया है कि बिहार में फर्जी कोरोना टेस्ट दिखाकर नेता और अधिकारियों ने अरबों रुपये का घोटाला किया है. तेजस्वी ने अपने अधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट किया, "बिहार की आत्माविहीन भ्रष्ट नीतीश कुमार सरकार के बस में होता तो कोरोना काल में गरीबों की लाशें बेच-बेचकर भी कमाई कर लेती."

तेजस्वी यादव ने आगे कहा कि एक अखबार की जांच में यह साफ हो गया है कि सरकारी दावों के उलट कोरोना टेस्ट हुए ही नहीं और मनगढ़ंत टेस्टिंग दिखा अरबों का हेर-फेर कर दिया. तेजस्वी ने एक अन्य ट्वीट में आगे लिखा, "हमारे द्वारा जमीनी सच्चाई से अवगत कराने के बावजूद मुख्यमंत्री और स्वास्थ्य मंत्री बड़े अहंकार से दावे करते थे कि बिहार में सही टेस्ट हो रहे हैं. टेस्टिंग के झूठे दावों के पीछे का असली खेल अब सामने आया है कि फर्जी टेस्ट दिखाकर नेताओं और अधिकारियों ने अरबों रुपयों का बंदरबांट किया है."

उल्लेखनीय है कि तेजस्वी लगातार नीतीश कुमार की सरकार पर घोटाले का आरोप लगाते रहे हैं. तेजस्वी ने सार्वजनिक तौर पर कई बार नीतीश कुमार को 'भ्रष्टाचार के भीष्म पितामह' बता चुके हैं. गौरतलब है कि कोरोना टेस्ट को लेकर विपक्ष लगातार सरकार पर सवाल खड़ा करते रही है. हालांकि, सरकार ने कारोना जांच की गति बढ़ाने का दावा करती रही है.

तेजस्वी यादव बोले- करो गिरफ्तार

आपको बता दें कि इससे पहले बिहार में नीतीश कुमार की पुलिस ने सोशल मीडिया पर मंत्री, अधिकारी, विधायक, सांसद के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी किए जाने पर सख्त कार्रवाई का आदेश जारी किया है. इसको लेकर अब सियासत शुरू हो गई है. सूबे की मुख्य विपक्षी पार्टी राष्ट्रीय जनता दल के और पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने बिहार पुलिस के इस आदेश को लेकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर हमला बोला है. तेजस्वी ने नीतीश को चुनौती देते हुए कहा कि 'करो गिरफ्तार'.

बिहार विधानसभा में विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव ने ट्वीट कर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को चुनौती देते हुए लिखा, '60 घोटालों के सृजनकर्ता नीतीश कुमार भ्रष्टाचार के भीष्म पितामह, दुर्दांत अपराधियों के संरक्षणकर्ता, अनैतिक और अवैध सरकार के कमजोर मुखिया है. बिहार पुलिस शराब बेचती है. अपराधियों को बचाती है निर्दोषों को फंसाती है. मुख्यमंत्री को चुनौती देता हूं - अब करो इस आदेश के तहत मुझे गिरफ्तार.'