logo-image

Politics: केंद्र सरकार पर तेजस्वी का निशाना, कहा- देश में अघोषित इमरजेंसी

तेजस्वी यादव ने कहा कि हम लोग मोदी जी या अमित शाह के विरोधी नहीं है बल्कि हम उनकी नीतियों का विरोध कर रहे हैं.

Updated on: 07 Aug 2023, 07:12 PM

highlights

  • केंद्र सरकार पर तेजस्वी का निशाना
  • देश में अघोषित इमरजेंसी
  • राहुल गांधी को दी बधाई

Patna:

बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने मोदी सरकार पर जमकर हमला किया और देश में अघोषित इमरजेंसी की बात कह दी. बता दें कि सोमवार को तेजस्वी यादव ने कहा कि हम लोग मोदी जी या अमित शाह के विरोधी नहीं है बल्कि हम उनकी नीतियों का विरोध कर रहे हैं. जिस तरह से उनके सरकार में आने के बाद से देश के इतिहास के साथ खिलवाड़ किया जा रहा है और गरीब व दबे लोगों का शोषण किया जा रहा है. हम उसका विरोध करते हैं. आज देश के माहौल की बात करें तो जो भी सच बोल रहा है और केंद्र सरकार का विरोध कर रहे हैं, चाहे वह किसी भी वर्ग या किसी भी पेशे में हो, उस पर जानबूझकर कार्रवाई की जा रही है. यह देश में अघोषित इमरजेंसी है और आपातकाल की ही निशानी है.

यह भी पढ़ें- राहुल गांधी की संसद सदस्यता बहाल, बिहार में सियासी बवाल, JDU, RJD और कांग्रेस के निशाने पर BJP

देश में अघोषित इमरजेंसी

इसी के साथ सुप्रीम कोर्ट से राहुल गांधी को बड़ी राहत मिलने और सांसद सदस्यता वापस मिलने के बाद तेजस्वी ने उनको बधाई दी. बधाई देते हुए कहा कि पिछले दिनों लालू प्रसाद यादव और राहुल गांधी जी के साथ मुलाकात हुई थी. यह मुलाकात करीब 3-4 घंटे तक चली. इस दौरान लोकसभा चुनाव साथ मिलकर लड़ने की बात हुई. लोकसभा चुनाव 2024 में विपक्ष की जीत होगी. बता दें कि विपक्षी एकता को लेकर तेजस्वी यादव ने कहा कि विपक्ष एकजुट हो रहा है, जिससे भाजपा के लोग डरे हुए हैं. इसी डर से उन्होंने राहुल गांधी को भी गलत फंसाया था. भाजपा के लोग जितना विपक्ष को कमजोर करना चाह रहे हैं, हमलोग उतनी ही मजबूती से एकजुट और गोलबंद हो रहे हैं.

INDIA के संयोजक बन सकते हैं लालू

मोदी सरनेम मामले में राहुल गांधी को सुप्रीम कोर्ट से राहत मिली तो उसके बाद वह लालू प्रसाद यादव से मिलने जा पहुंचे. इन दिनों राहुल-लालू की केमिस्ट्री कमाल की दिखी है. राजनीतिक हलकों में चर्चा है कि लालू यादव INDIA में संयोजक बन सकते हैं. जिसके बाद सवाल ये उठ रहे हैं कि क्या कांग्रेस नीतीश कुमार के बदले अपने पुराने विश्वसनीय सहयोगी पर ज्यादा विश्वास करेंगे. राहुल गांधी की संसद सदस्यता बहाल किए जाने पर कांग्रेस में खुशी का माहौल है. कांग्रेस इस बात को लेकर खुश है कि अब राहुल गांधी सदन में एक बार फिर से मोदी सरकार को घेरने का काम करेंगे. 2024 के चुनाव को लेकर INDIA विपक्षी दलों का गठबंधन बना है. अब इसमें और मजबूती आएगी.