logo-image

Air Pollution: केजरीवाल के प्रदूषण के ट्वीट पर बोले तेजस्वी यादव, डेवलपमेंट वाले शहर में होता है पॉल्यूशन

हमारे देश की राजधानी दिल्ली में प्रदूषण का मसला इस वक्त काफी चर्चा में है. बताया जा रहा है कि दिल्ली में हवा की गुणवत्ता खतरनाक स्तर तक पहुंच गई है.

Updated on: 05 Nov 2022, 08:47 AM

highlights

.प्रदूषण पर दिल्ली सीएम केजरीवाल का ट्वीट
.बिहार में दिल्ली के बराबर प्रदूषण : केजरीवाल 
.डेवलपमेंट वाले शहर में होता है पॉल्यूशन: तेजस्वी यादव 

Patna:

हमारे देश की राजधानी दिल्ली में प्रदूषण का मसला इस वक्त काफी चर्चा में है. बताया जा रहा है कि दिल्ली में हवा की गुणवत्ता खतरनाक स्तर तक पहुंच गई है. इस बीच दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने एक ऐसी रिपोर्ट शेयर की, जिसके बाद बिहार में भी प्रदूषण का मसला गरमा गया है. दरअसल, अरविंद केजरीवाल ने एक रिपोर्ट शेयर कर दावा किया कि प्रदूषण केवल दिल्ली की समस्या नहीं है, बल्कि बिहार, यूपी और हरियाणा के शहरों के भी हाल बुरे हैं. इस रिपोर्ट के मुताबिक बिहार के मोतिहारी, बेतिया और कटिहार जैसे शहरों का AQI दिल्ली से थोड़ा ही कम है. वहीं, केजरीवाल के बयान पर डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने कहा कि जितना भी डेवलपमेंट शहर हैं. वहां पर पॉल्यूशन होता है. दिल्ली में आंख लाल हो उठता है. दिल्ली में, पटना में एयर क्वालिटी एक जैसा रहता है.

आपको बता दें कि दिल्ली एनसीआर में प्रदूषण की मार जारी है. दिल्ली में आज की हवा और भी जहरीली हो गई है. कई इलाकों में प्रदूषण के कारण विजिबिलिटी बेहद कम है. दिल्ली एनसीआर में कुछ जगह पर AQI 700 के पार पहुंच चुका है. आज से दिल्ली के प्राइमरी स्कूलों की छुट्टी कर दी गई है. मिडिल और हायर सेकेंडरी स्कूलों में आउटडोर एक्टिविटी बंद कर दी गई है. दिल्ली में ऑड ईवन सिस्टम को लागू करने पर विचार हो रहा है. साथ ही आपको बता दें कि प्रदूषण के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में 10 नवंबर को सुनवाई होगी. 

आपको बता दें कि सीवान और कटिहार में वायु प्रदूषण जिस तरह से बढ़ा है. ऐसे में आम लोगों को सावधान होना पड़ेगा. ऐसे में लोगों को खास सावधानी रखनी होगी. वहीं, सीवान में AQI 312 होने के बाद लोगों का कहना है कि हमें सावधानी और बचाव करना होगा और मास्क का इस्तेमाल भी करना होगा.

यह भी पढ़ें: केजरीवाल की राह पर चले तेजस्वी, सभी जिले में बनाएंगे मॉडल स्कूल