logo-image

केजरीवाल की राह पर चले तेजस्वी, सभी जिले में बनाएंगे मॉडल स्कूल

तीन दिवसिय श्री उग्र तारा संस्कृतक महोत्सव 2022 का उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने दीप प्रज्वलित कर शुभारंभ किया.

Updated on: 04 Nov 2022, 06:20 PM

Saharsa:

तीन दिवसिय श्री उग्र तारा संस्कृतक महोत्सव 2022 का उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने दीप प्रज्वलित कर शुभारंभ किया. बिहार के सहरसा जिले में स्थित शक्ति पीठ उग्रतारा स्थान महिषी में तीन दिवसीय उग्रतारा सांस्कृतिक महोत्सव का आयोजन किया गया है. इस महोत्सव के उद्घाटन में उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव समेत शिक्षा मंत्री और क्षेत्रीय विधायक भी मौजूद रहे. उपमुख्यमंत्री ने अपने भाषण में कहा कि कोसी हमारे राज्य का सबसे पिछड़ा क्षेत्र में है. जिसे कई अलग-अलग योजनाओं के तहत आगे बढ़ाने का काम शुरू कर दिया गया है. इसके साथ ही तेजस्वी ने कहा कि राज्य के सभी जिले में एक मॉडल स्कूल की शुरुआत की जाएगी और बिहार को विशेष राज्य का दर्जा अभी तक नहीं मिल पाया है. अब बिहार में आईटी और एजुकेशन का हब बनने की जरूरत है, जिसे जल्द ही किया जाएगा.

तेजस्वी ने कहा कि बिहार के बच्चे दिल्ली-कोटा जाकर अपनी पढ़ाई करते हैं. वहां पढ़ने वाले भी बच्चे बिहार से रहते हैं, पढ़ाने वाले भी बिहार से रहते हैं. यहां तक कि वहां पर जो सिक्योरिटी गार्ड होता है, वह भी बिहार से होता है. साथ ही जो कुक होते हैं, खाना बनाते हैं, वह भी बिहार से होते हैं. अगर सभी लोग बिहार से हैं तो बिहार में ही एजुकेशन हब क्यों नहीं बन सकता. इस बात को लेकर तेजस्वी ने कहा कि बिहार को एजुकेशन हब बनाना है. 

इसके बाद उपमुख्यमंत्री ने कहा कि जो भी वादा किया गया है, वह सभी पूरे किए जाएंगे. जिस पर काम शुरू कर दिया गया है. जिस भी विभाग में रिक्त पद है, उसे भरने का काम किया जा रहा है. ऐसे में जितनी नौकरियों का वादा किया गया था, उससे कहीं ज्यादा बिहार की जनता को मिलने जा रही है.