logo-image

तेजस्वी ने संजय यादव को दिया बड़ा तोहफा, मुंह देखते रह गए RJD के वरिष्ठ नेता

संजय यादव ने कहा कि, ''हमारी कोशिश रहेगी कि जो हमारी पार्टी का भरोसा है, जानमानस का भरोसा है, उनकी उम्मीदों पर खरा उतरने का भरसक प्रयास करूंगा. सदन में जनता के मुद्दे को उठाऊंगा. पार्टी, वरिष्ठ नेता और कार्यकर्ताओं को धन्यवाद करता हूं.''

Updated on: 15 Feb 2024, 06:10 PM

highlights

  • तेजस्वी ने संजय यादव को दिया बड़ा तोहफा
  • मुंह देखते रह गए RJD के वरिष्ठ नेता 
  • RJD ने दो सीटों पर किया नामांकन

Patna:

Bihar Politics News: बिहार की नीतीश सरकार ने 12 फरवरी को बजट सत्र के पहले दिन विश्वास मत जीतकर विपक्ष को करारा जवाब दिया और बिहार में अपनी सरकार बनाई. इसके साथ ही बीजेपी के वरिष्ठ नेता और सात बार से विधायक रहे नंदकिशोर यादव बिहार विधानसभा के नए अध्यक्ष बन गए हैं. इस बीच गुरुवार को राजद कोटा से राज्यसभा सांसद के लिए नामांकन दाखिल करने पहुंचे संजय यादव ने मीडिया से बात की. संजय यादव ने कहा कि, ''हमारी कोशिश रहेगी कि जो हमारी पार्टी का भरोसा है, जानमानस का भरोसा है, उनकी उम्मीदों पर खरा उतरने का भरसक प्रयास करूंगा. सदन में जनता के मुद्दे को उठाऊंगा. पार्टी, वरिष्ठ नेता और कार्यकर्ताओं को धन्यवाद करता हूं.'' आगे चुनौती के सवाल पर संजय यादव ने कहा कि, ''चुनौती तो है, ये जीवन ही चुनौती है.''

यह भी पढ़ें: सम्राट चौधरी पेश करेंगे अपना पहला बजट, जानें आज विधानसभा में और क्या होगा खास?

RJD ने दो सीटों पर किया नामांकन

आपको बता दें कि राज्यसभा चुनाव के लिए बिहार में 6 सीटों पर नामांकन हो रहा है, जिसमें राजद ने आज विधानसभा की दो सीटों पर नामांकन दाखिल किया है. इसके लिए राजद के राष्ट्रीय प्रवक्ता मनोज झा और तेजस्वी यादव के बेहद करीबी संजय यादव ने अपना नामांकन दाखिल किया. इस मौके पर राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव और पूर्व मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव भी मौजूद रहे. वहीं नामांकन दाखिल करने के बाद बाहर निकलते वक्त संजय यादव ने मीडिया से बात की.

तेजस्वी ने संजय यादव को दिया ये तोहफा

आपको बता दें कि राजद कोटे से नामांकन दाखिल करने वाले मनोज झा को दूसरी बार राज्यसभा जाने का मौका मिला है, जबकि संजय यादव पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव के काफी करीबी माने जाते हैं. हालांकि संजय यादव वैसे तो बिहार के रहने वाले नहीं हैं, लेकिन लालू परिवार के बेहद खास माने जाते हैं. काफी समय पहले संजय यादव के लालू परिवार के करीबी होने के कारण तेजस्वी और तेज प्रताप के बीच भी कलह देखने को मिली थी. 

आपको बता दें कि तेज प्रताप ने संजय यादव के करीबी होने पर विरोध भी किया था लेकिन तेजस्वी यादव ने संजय यादव का साथ नहीं छोड़ा. बता दें कि तेजस्वी यादव ही नहीं लालू प्रसाद यादव समेत पूरा परिवार संजय यादव को परिवार मानता है. अब संजय यादव को राज्यसभा भेजकर तेजस्वी यादव ने उन्हें ये बड़ा तोहफा दिया है.