logo-image

तेजस्वी ने कांग्रेस की उम्मीदों पर फेरा पानी, कहा - नहीं होगा कैबिनेट का विस्तार

कैबिनेट विस्तार को लेकर डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने बड़ा बयान दे दिया है. उन्होंने ये साफ कर दिया है कि कैबिनेट का विस्तार नहीं होने जा रहा है. बिहार कांग्रेस लगातार ये कही रही थी कि कैबिनेट का विस्तार होगा.

Updated on: 02 Feb 2023, 02:02 PM

highlights

  • अभी नहीं होगा कैबिनेट का विस्तार - तेजस्वी यादव
  • कांग्रेस के मांगों को लेकर नहीं किया गया है कोई भी विचार - तेजस्वी यादव
  • कैबिनेट में कांग्रेस को मिलना चाहिए 4 मंत्री पद - अखिलेश सिंह

Patna:

बिहार की राजनीति में इन दिनों उतार चढ़ाव देखने को मिल रहा है. बजट को लेकर चर्चा जोरों पर है. वहीं, कैबिनेट विस्तार को लेकर डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने बड़ा बयान दे दिया है. उन्होंने ये साफ कर दिया है कि कैबिनेट का विस्तार नहीं होने जा रहा है. बिहार कांग्रेस लगातार ये कही रही थी कि कैबिनेट का विस्तार होगा जिसमें उन्हें भी कम से कम चार सीट मिलेगी जिसकी मांग वो कर रहे थे. महागठबंधन में अगर कोई खुश नहीं है तो वो कांग्रेस ही है. ऐसे में कांग्रेस की उम्मीदों पर तेजस्वी यादव ने पानी फेर दिया है. 

नहीं होगा कैबिनेट का विस्तार

कांग्रेस के तरफ से यह दावा भी किया जा रहा था खरमास के बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार खुद कैबिनेट का विस्तार करेंगे लेकिन तेजस्वी यादव ने ये साफ कर दिया है कि कैबिनेट के विस्तार को लेकर निर्णय ले लिया गया है. उन्होंने कहा कि, कांग्रेस के मांगों को लेकर फिलहाल पार्टी के तरफ से कोई भी विचार नहीं किया गया है. उन्होंने कह दिया है कि अभी कोई भी कैबिनेट का विस्तार नहीं होगा. उन्होंने अपने बयान में ये भी कहा कि, मुझे तो ये समझ में ही नहीं आ रहा है कि आखिकार ये बात कहां से निकल कर सामने आई है. तेजस्वी यादव ने कहा कि इस बात को लेकर महागठबंधन के अंदर कोई भी बात फिलहाल नहीं हुई है.

अखिलेश प्रसाद सिंह लगातार कैबिनेट विस्तार की कर रहे थे मांग 

आपको बता दें कि जब से बिहार कांग्रेस के अध्यक्ष पद की कमान अखिलेश प्रसाद सिंह ने संभाला है तब से ही वो सीएम नीतीश कुमार से कैबिनेट विस्तार की मांग कर रहे हैं. बिहार प्रदेश की कमान संभालन के बाद ही जब उनकी पहली प्रेस कॉफ्रेंस हुई थी तब ही उन्होंने ये मांग उठा दी थी. उन्होंने कहा था कि विधानसभा में अपने विधायकों की संख्या के आधार पर कैबिनेट में कांग्रेस को चार मंत्री पद मिलना ही चाहिए. उन्होंने ये भी कहा था कि सीएम नीतीश कुमार से खुद उन्हें आश्वासन भी दिया है.   

यह भी पढ़ें : 'गालीबाज' IAS KK Pathak का वीडियो वायरल, अधिकारी और बिहार के लोगों को दे रहे गाली

कांग्रेस से केवल 2 विधायक ही बने थे मंत्री 

अगस्त 2022 में जब नीतीश कुमार के नेतृत्व में महागठबंधन की सरकार बनी थी, तब आरजेडी कोटे से तेजस्वी यादव को डिप्टी सीएम बनाया गया था. विधायकों की संख्या के हिसाब से आरजेडी सबसे बड़ी पार्टी है, जिससे देखते हुए आरजेडी के 16 विधायकों ने मंत्री पद की शपथ ली थी, लेकिन फिर बाद में जब मंत्रियों को लेकर सवाल खड़े हुए तो सुधाकर सिंह और कार्तिक कुमार को अपने पद से इस्तीफा देना पड़ गया. इसके अलावा जेडीयू से 11, कांग्रेस से 2, हिंदुस्तान आवाम मोर्चा से 1 और एक निर्दलीय विधायक मंत्री बने थे.