logo-image

गर्मी की छुट्टी में शिक्षकों को मिला नया टास्क, दर्ज करानी पड़ेगी उपस्थिति

एक बार फिर से गर्मी छुट्टी में भी केके पाठक ने शिक्षकों को नया टास्क दे दिया है. बिहार में सरकारी स्कूलों की गर्मी छुट्टी हो चुकी है, लेकिन इसमें भी शिक्षा विभाग का नया आदेश आया है.

Updated on: 15 Apr 2024, 04:05 PM

highlights

  • गर्मी की छुट्टी में शिक्षकों को मिला नया टास्क
  • छुट्टी में भी विद्यालय में दर्ज करानी पड़ेगी उपस्थिति
  • छात्रों ने केके पाठक की कार्यशैली पर उठाए सवाल

Patna:

बिहार शिक्षा विभाग के ACS केके पाठक अकसर सुर्खियों में बने रहते हैं. कभी अपने नए-नए फरमान को लेकर तो कभी अचानक से विद्यालयों के निरीक्षण को लेकर खबरों में आ ही जाते हैं. एक बार फिर से गर्मी छुट्टी में भी केके पाठक ने शिक्षकों को नया टास्क दे दिया है. बिहार में सरकारी स्कूलों की गर्मी छुट्टी हो चुकी है, लेकिन इसमें भी शिक्षा विभाग का नया आदेश आया है. दरअसल, बिहार के लखीसराय के सभी प्राथमिक और मध्य विद्यालय में सोमवार से यानी 15 अप्रैल से ग्रीष्मावकाश होगा. इस दौरान भी सरकारी स्कूल खुले रहेंगे और शिक्षकों को भी स्कूल आना पड़ेगा. वहीं, गर्मी की छुट्टी के दौरान भी जो कमजोर बच्चे हैं, उनके लिए विशेष क्लास का संचालन किया जाएगा.

यह भी पढ़ें- योगी का जुबानी हमला, कहा- लालू परिवार जैसे लोग को मैंने यूपी में ठंडा कर दिया

गर्मी की छुट्टी में शिक्षकों को मिला नया टास्क

इसके साथ ही विद्यालय में नामांकन भी चलता रहेगा. इसकी जानकारी जिला शिक्षा पदाधिकारी यदुवंश राम ने जिले के सभी प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी व विद्यालय के प्रधानाध्यापकों को एक आदेश जारी कर दिया है. इसके साथ ही आदेश में विभागीय निर्देश का पालन करने का निर्देश भी दिया गया है. विभाग के द्वारा जारी निर्देश के अनुसार गर्मी छुट्टी में शिक्षकों को अपनी उपस्थिति दर्ज करानी है. इस आदेश के बाद से शिक्षकों में मायूसी देखी जा रही है. निर्देश के अनुसार, सरकारी शिक्षकों को सुबह 8 बजे तक स्कूल पहुंच जाना है और सुबह 10 बजे के बाद छात्रों को मीड डे मिल कराना है, उसके बाद ही शिक्षक विद्यालय छोड़ सकेंगे. जिसकी समीक्षा खुद अपर मुख्य सचिव केके पाठक व अन्य अधिकारी करेंगे. 

छात्रों ने केके पाठक की कार्यशैली पर उठाए सवाल

आपको बता दें कि जिला शिक्षा पदाधिकारी ने जानकारी देते हुए बताया कि 15 अप्रैल से 15 मई तक गर्मी की छुट्टी चलेगी. इस दौरान सुबह 8 बजे से लेकर 10 बजे तक सभी प्राथमिक व मध्य विद्यालय में स्पेशल क्लासेज संचालित की जाएगी. वहीं, सोमवार को केके पाठक की कार्यशैली पर सवाल उठाते हुए अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के छात्रों ने पटना स्थित उनके सरकारी आवास को घेरकर जमकर नारेबाजी की. आक्रोशित लोगों ने केके पाठक गो बैक के नारे भी लगाए. वहीं, बाद में वहां पहुंचकर पुलिस ने प्रदर्शनकारी छात्रों को वहां से हटा दिया.