logo-image

योगी का जुबानी हमला, कहा- लालू परिवार जैसे लोग को मैंने यूपी में ठंडा कर दिया

बिहार के पड़ोसी राज्य उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सोमवार को बिहार दौरे पर पहुंचे. लालू यादव पर तंज कसते हुए योगी ने कहा कि आप संख्या बढ़ाइए और हम उसको आवाजा देंगे.

Updated on: 15 Apr 2024, 03:09 PM

highlights

  • औरंगाबाद में गरजे योगी आदित्यनाथ
  • लालू यादव पर साधा निशाना
  • कहा-यूपी में ठंडा कर दिया

Aurangabad:

बिहार के पड़ोसी राज्य उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सोमवार को बिहार दौरे पर पहुंचे. जहां उन्होंने औरंगाबाद और नवादा में जनसभा को संबोधित किया. इसके साथ ही योगी ने विपक्ष पर जमकर निशाना साधा. रैली के दौरान योगी ने बिहार विभूति डॉ अनुग्रह नारायण सिंह को भी याद किया. औरंगाबाद के रतनुओं मैदान में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए योगी ने कहा कि 500 वर्षों के बाद अयोध्या में भगवान राम विराजे तो उत्साह बिहार में भी देखने को मिला. नए भारत का नजारा देखना है तो औरंगाबाद के लोग काशी का नजारा देखें. आगे लालू यादव पर तंज कसते हुए योगी ने कहा कि आप संख्या बढ़ाइए और हम उसको आवाजा देंगे.

यह भी पढ़ें- लालू यादव का भाजपा पर हमला, कहा- संविधान बदलने वालों की जनता निकाल लेगी आंख

लालू परिवार जैसे लोग को मैंने यूपी में ठंडा कर दिया

बिहार में लालू यादव अपने परिवार तक ही सीमित हैं और बिहार में ही उनके परिवार के लिए सीटें कम पड़ गई है. कांग्रेस और आरजेडी ने देश में समस्या पैदा किया और हमने सुलाझाया. इसके साथ ही योगी ने कहा कि लालू परिवार जैसी राजनीति करने वाले लोग यूपी में भी हैं, जिसे मैंने ठंडा कर दिया है. पहले ये लोग भगवान राम को नहीं मान रहे थे और जब अयोध्या में मंदिर बना तो कहने लगे कि राम सबके हैं.

120 का माला 400 के संकल्प के साथ पहनाएंगे

इसके साथ ही धारा 370 पर भी योगी ने विपक्ष को घेरा. योगी ने कहा कि कश्मीर में धारा 370 लगाकर देशभर में दो कानून लगाया गया. इसके लिए श्यामा प्रसाद मुखर्जी बलिदान भी दे चुके हैं. श्यामा प्रसाद जी का नारा था एक देश में दो विधान नहीं चलेगा. योगी ने आगे कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस के लोग अयोध्या में मंदिर बनाते क्या? अयोध्या में राम मंदिर के साथ ही यूपी में अपराधियों का राम नाम सत्य कराया. आगे लोगों से वोट की अपील करते हुए सीएम योगी ने कहा कि यूपी के लोग सभी 80 सीटों पर भाजपा को जीत दिलाने का संकल्प कर चुके हैं और बिहार के लोग 40 सीट पर जीत दिला दें तो हमलोग 120 का माला 400 के संकल्प के साथ पहनाएंगे.