logo-image

पटना में शिक्षक अभ्यर्थियों का हल्लाबोल, तीन दिनों तक करेंगे धरना-प्रदर्शन

सातवें चरण की नियुक्ति की मांग को लेकर CTET , BTET और STET अभ्यर्थी एक बार फिर सड़कों पर उतर आए हैं. अगले 3 दिनों तक पटना के गर्दनीबाग में ये अभ्यर्थी धरना देंगें.

Updated on: 09 Feb 2023, 01:57 PM

highlights

  • पटना में आज STET अभ्यर्थियों का हल्ला बोल
  • गर्दनीबाग में अभ्यर्थियों का धरना-प्रदर्शन जारी
  • आज से तीन दिनों तक करेंगे धरना-प्रदर्शन
  • सातवें चरण की नियुक्ति की कर रहे हैं मांग

Patna:

सातवें चरण की नियुक्ति की मांग को लेकर CTET , BTET और STET अभ्यर्थी एक बार फिर सड़कों पर उतर आए हैं. अगले 3 दिनों तक पटना के गर्दनीबाग में ये अभ्यर्थी धरना देंगें. अभ्यर्थियों की मांग है कि जल्द से जल्द सातवें चरण की नियुक्ति प्रक्रिया शुरू हो. पिछले 45 महीनों से यह लोग सड़कों पर भटक रहे हैं. सरकार के तरफ से सिर्फ इन लोगों को आश्वासन मिला है, लेकिन आज तक नियुक्ति पत्र नहीं मिल सका. अभ्यर्थी इस बार आर-पार की लड़ाई के मूड में हैं. इनका कहना है कि इस बार यदि उनकी मांग नहीं मानी जाती है यह आंदोलन आगे भी जारी रहेगा. 

शिक्षक बहाली को लेकर बड़ा ऐलान

आपको बता दें कि हाल ही में बिहार के शिक्षा मंत्री चंद्रशेखर ने 7वें चरण की शिक्षक बहाली को लेकर बड़ा ऐलान किया गया था. 3 फरवरी चंद्रशेखर ने ट्वीट कर कहा था कि जल्द ही 7वें चरण की नियुक्ति की जाएगी. प्रो. चंद्रशेखर ने लिखा था कि जल्द सातवां चरण की नियुक्ति होने जा रही है. वर्ष 2023 नियुक्ति का वर्ष होने वाला है. कोई अभ्यर्थी घबराएं नहीं, महीना भर के अंदर में नियोजन नियमावली आपके बीच आ जाएगा. सारी मेधा सूची योग्यता और शिक्षक पात्रता परीक्षा के आधार पर बनेगी और जिला प्रशासन के नेतृत्व में बहाली होगी. पहले 9000 इकाई थी, अब ये 38 इकाई में नियुक्ति पत्र का बंटवारा होगा. किसी गड़बड़ी की कोई गुंजाइश नहीं रहेगी.

आपको बता दें कि बिहार में लंबे समय से अभ्यर्थी शिक्षक बहाली की मांग कर रहे हैं. उनका कहना है कि अब उनका धैर्य ज्वाब देने लगा है. सरकार की ओर से सिर्फ और सिर्फ आश्वासन मिलता रहा है. इस बार आर-पार की लड़ाई के मूड में हैं.

यह भी पढ़ें : Chapra Mob Lynching: एक और शख्स की मौत, 10 फरवरी तक इंटरनेट सुविधाओं पर पाबंदी