logo-image

'ताड़ी नैचुरल जूस है इसे शराब की कैटेगरी में रखना ही नहीं चाहिए' - जीतन राम मांझी

जीतन राम मांझी ने कहा है कि ताड़ी नैचुरल जूस है इसे शराब की कैटेगरी में रखना ही नहीं चाहिए. इसमें लाखों लाख पासी समाज के लोग अपना व्यवसाय करते हैं और इससे कोई कानून व्यवस्था पर भी सवाल खड़ा नहीं होता है.

Updated on: 30 Nov 2022, 03:14 PM

Patna:

पूर्व मुख्यमंत्री और हम पार्टी प्रमुख जीतन राम मांझी ने एक बार फिर बड़ा बयान दिया है. हमेशा अपने बयानों को लेकर सुर्खियों में बने रहते हैं. शराबबंदी कानून को लेकर उन्होंने कई बार बयान दिया है जिससे बवाल हुआ है. एक बार फिर उन्होंने कुछ ऐसा ही बयान दिया है. ताड़ी पर बैन हटाने के लिए पासी समाज के लोगों ने कल पटना के सड़कों पर प्रदर्शन किया था. जिसको लेकर अब जीतन राम मांझी ने कहा कि ताड़ी नैचुरल जूस है और इसे शराब की कैटेगरी में नहीं रखना चाहिए.

बता दें कि, ताड़ी पर बैन हटाने के लिए कल राजधानी पटना में पासी समाज के लोगों ने राजभवन मार्च निकाला था राजभवन मार्च के दौरान गांधी मैदान के पास पासी समाज पर पुलिस ने जमकर लाठी बरसाई थी. जिसको लेकर अब पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी ने कहा है कि ताड़ी नैचुरल जूस है इसे शराब की कैटेगरी में रखना ही नहीं चाहिए. इसमें लाखों लाख पासी समाज के लोग अपना व्यवसाय करते हैं और इससे कोई कानून व्यवस्था पर भी सवाल खड़ा नहीं होता है. यह हमारा व्यक्तिगत निर्णय है लेकिन मुख्यमंत्री नीतीश कुमार जिस चीज को ठान लेते हैं उसको करने में ही विश्वास रखते हैं लेकिन मेरा मानना है कि ताड़ी को शराब की कैटेगरी में सरकार ना रखें.

यह भी पढ़े : एक युवक की 6 पत्नियां, जिस राज्य में गया वहीं कर ली शादी

वहीं, कुढ़नी विधानसभा उपचुनाव को लेकर जीतन राम मांझी ने जीत का दावा किया है कि वहां पर सभी समीकरण महागठबंधन के पक्ष में है और हम लोगों की स्थिति बहुत ही मजबूत है कल हमारे पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष बिहार सरकार के मंत्री संतोष सुमन भी चुनाव प्रचार के लिए गए थे और आज हम जा रहे हैं. बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल पर पलटवार करते हुए कहा कि चुनाव आयोग एक निष्पक्ष संस्था है और निष्पक्षता के साथ चुनाव आयोग अपना काम कर रहा है.

रिपोर्ट - विकाश कुमार ओझा