logo-image

निलंबित IPS अधिकारी के कई ठिकानों पर छापा, कई दिनों से थे फरार

गया के पूर्व SSP आदित्य कुमार से जुड़ी एक बड़ी खबर सामने आई है. निलंबित आईपीएस अधिकारी आदित्य कुमार के ठिकानों पर विशेष निगरानी इकाई की छापेमारी की जा रही है. बिहार व उत्तर प्रदेश के ठिकानों पर सुबह से ही छापेमारी चल रही है.

Updated on: 07 Dec 2022, 11:05 AM

Patna:

राज्य में भ्रष्टाचारियों पर लगातार शिकंजा कसा जा रहा है. इसी क्रम में गया के पूर्व SSP आदित्य कुमार से जुड़ी एक बड़ी खबर सामने आई है. निलंबित आईपीएस अधिकारी आदित्य कुमार के ठिकानों पर विशेष निगरानी इकाई की छापेमारी की जा रही है. आय से अधिक संपत्ति केस में निलंबित अफसर के बिहार व उत्तर प्रदेश के ठिकानों पर सुबह से ही छापेमारी चल रही है. विशेष निगरानी इकाई की टीम पटना के दानापुर स्थित वशी अपार्टमेंट, गाजियाबाद एवं मेरठ में आदित्य के आवास की तलाशी ली जा रही है.

यह भी पढ़े : ICAR पटना ने अपनी तकनीक प्रसार के लिए नम फार्मर्स के साथ किया MoU

बता दें कि, IPS आदित्य कुमार के खिलाफ आय से अधिक संपत्ति का मामला दर्ज किया गया है. इस मामले को स्पेशल विजलेंस यूनिट ने दर्ज किया है. SVU के ADG नैय्यर हसनैन खान ने मामले की जानकारी दी है. आदित्य कुमार के खिलाफ एक करोड़ 37 लाख से अधिक का DA केस दर्ज किया है. कोर्ट से सर्च वारंट लेने के बाद विशेष निगरानी की टीम गया के तत्कालीन एसएसपी व निलंबित आईपीएस अधिकारी आदित्य कुमार के फ्लैट और आवास की तलाशी में जुटी है.

यह भी पढ़े : सरकारी नौकरी नहीं हुई तो गौरव ने किया ऐसा काम, सभी युवाओं के लिए बने उदाहरण

IPS आदित्य कुमार के खिलाफ कई धाराओं में मामला दर्ज किया गया है. आपको बता दें कि, बिहार के महानिदेशक संजीव सिंघल को उनके द्वारा अपने दोस्त के जरिए फर्जी जज बनवाकर उनपर लगे आरोप को खत्म करने की भी कोशिश की गई थी लेकिन इसके बाद उनके ऊपर मामला दर्ज हो गया और तब से ही वो फरार थे. जिसकी तलाश पुलिस कर रही थी. वहीं, उनके खिलाफ इस्तिफार भी जारी हो चुका है और एंटीसेपट्री बेल भी कैंसिल किया गया है और अब उनके ठिकानों पर छापेमारी चल रही है. 

रिपोर्ट - रजनीश सिन्हा