logo-image

मेवालाल ने दिया इस्तीफा, तो अब सुशील मोदी ने तेजस्वी यादव से इस मामले में मांगा रिजाइन

तेजस्वी यादव ने मेवालाल चौधरी पर सवाल उठाए थे. अब बीजेपी नेता सुशील मोदी ने तेजस्वी यादव पर वार करते हुए उनसे इस्तीफा मांग.

Updated on: 19 Nov 2020, 11:27 PM

नई दिल्ली :

बिहार में राजनीति गरमा गई है. मेवालाल चौधरी ने शिक्षा मंत्री के पद से इस्तीफा दे दिया. महज 72 घंटे तक ही वो मंत्री पद पर विराजमान रह पाए. भ्रष्टाचार के मुद्दे में फंसे होने की वजह से मेवालाल चौधरी को इस्तीफा देना पड़ा. जिसके बाद अब बीजेपी आरजेडी पर पलटवार कर रही है. तेजस्वी यादव ने मेवालाल चौधरी पर सवाल उठाए थे. अब बीजेपी नेता सुशील मोदी ने तेजस्वी यादव पर वार किया है. 

सुशील मोदी ने ट्वीट करके कहा कि तेजस्वी यादव को भी इस्तीफा देना चाहिए. क्योंकि वो भ्रष्टाचार से जुड़े आईआरसीटीसी (IRCTC) घोटाले में न केवल चार्जशीटेड बल्कि जमानत पर हैं. कोरोना के कारण ट्रायल रुका हुआ था. किसी भी दिन ट्रायल शुरू हो सकता है. 

बता दें कि भ्रष्टाचार के आरोपों के बावजूद चौधरी को मंत्री बनाए जाने को लेकर विवाद उत्पन्न हो गया था. राज्य की नीतीश कुमार कैबिनेट में एक मंत्री के तौर पर शपथ लेने के तीन दिन बाद ही चौधरी ने इस्तीफा दे दिया. आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि चौधरी को शपथ ग्रहण के एक दिन बाद मंगलवार को प्रभार आवंटित किया गया था. उन्होंने अपराह्न एक बजे प्रभार संभालने के तत्काल बाद अपना इस्तीफा भेज दिया. चौधरी मुख्यमंत्री कुमार के नेतृत्व वाले जदयू के सदस्य हैं.

इसे भी पढ़ें:भारत ने POK में की एयर स्ट्राइक, आतंकियों का ठिकाना किया तबाह

इधर, मेवालाल के इस्तीफे को लेकर तेजस्वी यादव ने ट्वीट किया, 'मुख्यमंत्री जी, जनादेश के माध्यम से बिहार ने हमें एक आदेश दिया है कि आपकी भ्रष्ट नीति, नीयत और नियम के खिलाफ आपको आगाह करते रहें. महज एक इस्तीफे से बात नहीं बनेगी. अभी तो 19 लाख नौकरी, संविदा और समान काम-समान वेतन जैसे अनेकों जन सरोकार के मुद्दों पर मिलेंगे. जय बिहार, जय हिन्द.'