logo-image

सुशांत सिंह राजपूत केस: बिहार सरकार ने केस ट्रांसफर की रिया चक्रवर्ती की याचिका को बताया गलत, SC में दायर किया हलफनामा

अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की कथित आत्महत्या के मामले में बिहार सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में हलफनामा दायर किया है. सरकार ने कहा कि रिया चक्रवर्ती द्वारा दायर की गई ट्रांसफर याचिका गलत है.

Updated on: 07 Aug 2020, 11:03 AM

नई दिल्ली:

अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) की कथित आत्महत्या के मामले में बिहार सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में हलफनामा दायर किया है. सरकार ने कहा कि रिया चक्रवर्ती (Rhea Chakraborty) द्वारा दायर की गई ट्रांसफर याचिका गलत है और इसे बरकरार नहीं रखा जा सकता है. साथ ही बिहार सरकार ने सर्वोच्च न्यायालय (Supreme Court) के समक्ष अपने हलफनामे में कहा है कि राज्य सरकार के पास इस मामले की जांच कराने का अधिकार क्षेत्र है.

यह भी पढ़ें: Sushant Suicide Case Live Updates: ED ने रिया को पेशी में छूट से किया इनकार, कहा-आज ही दर्ज कराएं बयान

हलफनामा में रिया चक्रवर्ती और उसके परिवार के सदस्यों के सुशांत सिंह राजपूत के संपर्क में उनके पैसे को हड़पने का का आरोप लगाया गया है और कहा गया है कि बाद में सुशांत की मानसिक बीमारी की झूठी तस्वीर तैयार की गई. बिहार सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में हलफनामा दायर कर रिया चक्रवर्ती और उनके परिवार के सदस्यों पर सुशांत सिंह राजपूत के साजिशन संपर्क में रहने का आरोप लगाया है. जिसका मकसद अभिनेता के करोड़ों रुपए हड़पना और बाद में उनकी मानसिक बीमारी की झूठी तस्वीर पेश करना बताया गया है.

यह भी पढ़ें: रिया के कई और खुलासे, पॉश इलाके में खरीदा था फ्लैट, मकान का किराया एक लाख महीना

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक द्वारा कोर्ट में दायर हलफनामे में कहा गया है कि रिया चक्रवर्ती सुशांत राजपूत को अपने घर ले गई और उन्हें दवा का ओवरडोज देना शुरू कर दिया. बिहार पुलिस का कहना है कि उसे मुंबई पुलिस के असहयोग के बावजूद जांच में कई सुराग मिले हैं. पुलिस ने सुप्रीम कोर्ट को बताया है कि सुराग भारत में कई स्थानों पर बिखरे हुए हैं. बिहार पुलिस ने राजपूत की रहस्यमय आत्महत्या की मौत की सीबीआई जांच का सुझाव दिया है.