logo-image

नालंदा के थाने में आत्महत्या का मामला, थानाध्यक्ष और ओडी प्रभारी सस्पेंड

नालंदा के तेलहाड़ा थाने में एक व्यक्ति द्वारा फांसी लगाकर आत्महत्या करने का मामला सामने आया है.

Updated on: 23 Jan 2023, 05:58 PM

highlights

  • लॉकअप में एक शख्स की मौत
  • हत्याकांड में पूछताछ के लिए लाया गया था थाने
  • परिजनों ने लगाया हत्या का आरोप
  • पुलिस बता रही आत्महत्या

Nalanda:

नालंदा के तेलहाड़ा थाने में एक व्यक्ति द्वारा फांसी लगाकर आत्महत्या करने का मामला सामने आया है. मामले में नालंदा के एसपी अशोक मिश्रा ने कार्रवाई करते हुए तेलहाड़ा के थानाध्यक्ष मुकेश कुमार और ऑडी प्रभारी एके उपाध्याय को सस्पेंड कर दिया है. घटना के बाद मृतक के परिवार के सदस्यों का कहना है कि कृष्णा और पहलू यादव को 5 दिन पहले एक हत्या के मामले में पुछताछ के लिए थाने लेकर आई थी. इस दौरान उन्हें 5 दिन से लगातार टॉर्चर किया जा रहा था. आज सुबह परिजनों को सूचना मिली कि कृष्णा ने थाने में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली है और पुलिस शव का पोस्टमार्टम कराने के लिए बिहार के सदर अस्पताल ले गई है. 

प्रथम दृष्टया लापरवाही का मामला

मामले की सूचना मिलते ही परिवार के लोग आक्रोशित होकर थाने पहुंचे और जमकर प्रदर्शन किया. घटना की सूचना मिलते ही पुलिस विभाग में भी हड़कंप मच गया है. घटना की सूचना मिलने के बाद नालंदा के एसपी खुद तेलहाड़ा थाने पहुंचे और प्रथम दृष्टया लापरवाही का मामला मानते हुए थानाध्यक्ष और ओडी प्रभारी को सस्पेंड कर दिया है. घटना के 8 घंटे बीत जाने के बाद भी अभी तक शव का पोस्टमार्टम नहीं हो पाया है और सदर अस्पताल को पुलिस छावनी में तब्दील कर दिया गया है.

वारदात सीसीटीवी में कैद

यह भी जानकारी मिल रही है कि पुलिस ने कृष्णा को पूछताछ के लिए कंप्यूटर रूम में रखा था. रविवार रात कृष्णा ने कंप्यूटर का तार निकालकर खिड़की में बांधकर फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. घटना की सूचना मिलने के बाद एसडीओ, डीएसपी सहित कई अधिकारी थाना पहुंचे हैं और पूरे मामले की जांच कर रहे हैं. यह भी जानकारी मिल रही है कि आत्महत्या की पूरी वारदात थाने में सगे सीसीटीवी में कैद हो गई है. पुलिस ने परिवार के लोगों को सीसीटीवी फुटेज दिखाई भी है ताकि सभी को यकीन हो सकें कि इस मामले में पुलिस की कोई संलिप्तता नहीं हैं.

रिपोर्ट : शिव कुमार

यह भी पढ़ें : Bihar Hooch Tragedy: सीवान शराब कांड में 5 की मौत, 10 की हालत गंभीर, 12 लोग गिरफ्तार