logo-image

सुधाकर सिंह का बड़ा दावा-'लालू जी को जेल भिजवाने में था शिवानंद का हाथ'

सुधाकर सिंह ने कहा कि, लालू यादव को जेल भिजवाने का काम किसी और ने नहीं बल्कि शिवानंद तिवारी द्वारा ही किया था इसलिए वो मेरे बारे में क्या बोलेंगे?

Updated on: 07 Jan 2023, 04:38 PM

highlights

  • आरजेडी विधायक सुधाकर सिंह का बयान
  • लालू को जेल भिजवाने में शिवानंद तिवारी का था हाथ
  • उपेंद्र कुशवाहा पर भी कसा तंज

Patna:

बिहार के पूर्व कृषि मंत्री व आरजेडी विधायक सुधाकर सिंह ने एक बड़ा दावा किया है. उन्होंने दावा किया है कि लालू यादव को जेल भिजवाने में आरजेडी के वरिष्ठ नेता शिवानंद तिवारी का बड़ा हाथ रहा था. एक प्रतिष्ठित समाचार पत्र को दिए साक्षात्कार के दौरान सुधाकर सिंह ने कहा कि, लालू यादव को जेल भिजवाने का काम किसी और ने नहीं बल्कि शिवानंद तिवारी द्वारा ही किया था इसलिए वो मेरे बारे में क्या बोलेंगे?

सुधाकर सिंह ने आगे कहा कि पार्टी का एक सिपाही होने के नाते मेरा काम सिर्फ पार्टी के बारे में विचार करना है. मैंने कभी भी कोई भी बात पार्टी लाइन से हटकर नहीं बोली है. मेरी कोई भी बात पार्टी प्रोटोकॉल का उलंघन नहीं करती. आरजेडी का पुराना एजेंडा किसानों का हित रहा है और मैं आज भी आरजेडी के पुराने एजेंडे पर काम कर रहा हूं. सुधाकर सिंह ने दोहराया कि खेती-किसानी को बेहतर बनाने के लिए मंडी कानून को लागू किया जाना आरजेडी का आज का नहीं बल्कि बहुत पुराना एजेंडा है.

ये भी पढ़ें-कैमूर में कैश वैन के गार्ड की दिन-दहाड़े गोली मारकर हत्या, बदमाशों ने लूटे 14 लाख

उपेंद्र कुशवाहा के बारे में क्या कहा?

साक्षात्कार के दौरान सुधाकर सिंह ने जेडीयू नेता उपेंद्र कुशवाहा द्वारा उनका इस्तीफा मांगे जाने पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि उपेंद्र कुशवाहा का पाला बदलना किसी से छुपा हुआ नहीं है. उनकी बातों को कोई नोटिस नहीं करता. बता दें कि शिवानंद तिवारी अक्सर सुधाकर सिंह को बीजेपी का एजेंट कहते रहते हैं.

तेजस्वी के साथ रिश्ते पर क्या बोले सुधाकर सिंह

वहीं, तेजस्वी यादव के साथ रिश्तों पर और उनके द्वारा दिए गए बयान पर सुधाकर सिंह ने कहा कि कभी भी तेजस्वी यादव ने किसी भी मामले में उनका नाम नहीं लिया. तेजस्वी यादव की बातें व्यापक संदर्भ में सभी के लिए होती हैं. नीतिगत रूप से आरजेडी की तरफ से कोई नई बात कहने का अधिकार सिर्फ पार्टी चीफ लालू यादव और तेजस्वी यादव को ही है. साथ ही सुधाकर सिंह ने सवालिया लहजे में पूछा कि क्या मैंने कभी भी कोई नीतिगत बात कही है? उन्होंने कहा कि मैं आरजेडी की बातों, उसके मसलों को ही दोहराता रहा हूं.