logo-image

Cyber Crime: दारोगा का बेटा निकला साइबर ठग, सच्चाई जानकर मुंबई पुलिस हैरान

बेगूसराय जिले से इस वक्त की बड़ी खबर सामने आई है, जहां साइबर क्राइम के एक ठग को मुंबई पुलिस ने जिले के लाखो थाना क्षेत्र से गिरफ्तार किया है.

Updated on: 09 Aug 2023, 06:12 PM

highlights

  • दारोगा का बेटा निकला साइबर ठग
  • सच्चाई जानकर मुंबई पुलिस हैरान
  • युवक को गिरफ्तार कर मुंबई ले गई पुलिस

 

Begusarai:

बेगूसराय जिले से इस वक्त की बड़ी खबर सामने आई है, जहां साइबर क्राइम के एक ठग को मुंबई पुलिस ने जिले के लाखो थाना क्षेत्र से गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार साइबर ठग की पहचान खातोपुर हेमरा टोला वार्ड नं 2 के निवासी चन्दन कुमार पासवान के रूप में की गई है. मुंबई पुलिस के द्वारा बताया गया कि विगत कई महीनों से इस साइबर आरोपी के द्वारा झांसा देकर लोगों को शिकार बनाया जा रहा था. जिसका हजारों लोगों ने आवेदन दिया, उस आवेदन पर साइबर पुलिस पूरी निष्ठा से साइबर ठग का ठिकाने का पता चलते ही पुलिस ने उसे धर दबोचा.

यह भी पढ़ें- पत्नी के घर छोड़कर जाने से डिप्रेशन में गया पति, उठाया खौफनाक कदम

दारोगा का बेटा निकला साइबर ठग

गिरफ्तारी के बाद बेगूसराय सदर अस्पताल में कोरोना जांच हेतु मुंबई पुलिस की टीम पहुंची. युवक पर आरोप है कि मुंबई के लोगों को फ्रॉड कॉल के द्वारा झांसा देकर लाखों रकम की ठगी की है. हालांकि मुंबई पुलिस पत्रकार के कैमरे से बचते हुए कुछ बोलने से परहेज करते दिखे. मुंबई पुलिस जब बेगुसराय पहुंची तो वह दांतो तले उंगली दबाते रह गए.

सच्चाई जानकर मुंबई पुलिस हैरान

मुंबई पुलिस ने बताया कि साइबर ठगी करने आरोपी के पिता झारखंड के जामताड़ा जिले में पुलिस के पद पर कार्यरत हैं. पुलिस ने बताया कि वहीं पर साइबर फ्रॉड मित्र के संलिप्त में रह कर बड़े-बड़े कारनामे को अंजाम देते रहे. इसी कड़ी में गृह जिला बेगूसराय पहुंच कर अपना नेटवर्क को बढ़ाने लगे. फिर बेगुसराय जिले के लाखों थाना क्षेत्र में मुंबई पुलिस पहुंची और युवक को गिरफ्तार कर लिया.

युवक को गिरफ्तार कर मुंबई ले गई पुलिस

फिलहाल मुंबई और बेगुसराय पुलिस ने आरोपी को न्यायालय में पेश किया, तो आरोपी ने अपनी समलिप्ता को स्वीकार किया. फिर मुंबई पुलिस आरोपी को अपने साथ लेकर चली गई. वहीं, ऐसे मामलों से बचने के लिए साइबर पुलिस ने सभी लोगों को सचेत रहने की अपील की और कहा कि आप सभी दर्शक किसी भी फ्रॉड फोन के माध्यम से अपना बैंक खाता या एटीएम या किसी भी प्रकार का ओटीपी या कोई भी ऐप डाउनलोड ना करें, नहीं तो साइबर ठगी का शिकार हो सकते हैं.