logo-image
लोकसभा चुनाव

विश्वविद्यालय में "लापता कुलपति" के छात्रों ने लगाए पोस्टर लगाए, अधिकारियों से पूछा पता

सबसे पहले छात्र रजिस्ट्रार ऑफिस पहुंचे और रजिस्ट्रार से कुलपति का फोटो दिखाकर पूछा कि उन्हे कहीं देखा है क्या? इसके बाद बारी बारी से सभी विभाग में घूमे जहां प्रॉक्टर एसडी झा से छात्रों की नोक-झोंक भी हुई.

Updated on: 18 Jun 2023, 06:48 PM

highlights

  • छात्रों ने किया कुलपति के खिलाफ विरोध प्रदर्शन
  • पोस्टर लेकर विवि के कार्यालयों में करते रहे पूछताछ
  • लापता कुलपति के पोस्टर भी विवि परिसर में लगाए

Bhagalpur:

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद भागलपुर द्वारा विश्वविद्यालय में कुलपति खोजो अभियान चलाते हुए विश्वविद्यालय में "लापता कुलपति" का पोस्टर लगाया गया. विवि संयोजक आशुतोष सिंह तोमर की अगुवाई में छात्र विश्वविद्यालय के विभिन्न विभाग में घुम घुमकर कुलपति के बारे में पूछ रहे थे. छात्रों के हाथों में लापता कुलपति का पोस्टर था और वो अधिकारियों कर्मचारियों से उनके बारे में पूछ रहे थे. सबसे पहले छात्र रजिस्ट्रार ऑफिस पहुंचे और रजिस्ट्रार से कुलपति का फोटो दिखाकर पूछा कि उन्हे कहीं देखा है क्या? इसके बाद बारी बारी से सभी विभाग में घूमे जहां प्रॉक्टर एसडी झा से उन लोगों की नोक झोंक भी हुई.

सभी विभाग में घूमने के बाद कुलपति कार्यालय सहित प्रशासनिक भवन में अलग अलग जगहों पर लापता कुलपति के पोस्टर को चिपका दिया. कुलपति के पोस्टर के साथ छात्र एक और पोस्टर को लगा रहे थे जिसमे छात्रों के ऊपर मुकदमा किए जाने पर प्रश्न उठते हुए कुछ बिंदुओं को लिखा गया था. आशुतोष सिंह तोमर ने कुलपति के विश्वविद्यालय से अनुपस्थिति पर सवाल उठाते हुए कहा की लगभग 9 महीने इस कुलपति के नियुक्ति का हो गया है लेकिन गिने चुने दिन ही कुलपति विश्वविद्यालय में बैठे हैं.

ये भी पढ़ें-बिहार में गर्मी का कहर, स्कूलों की छुट्टियां बढ़ाई गईं

 

उन्होंने सवाल किया कि उनपर मुकदमा क्या इसलिए किया गया है की वो छात्रों को समय पर डिग्री दिलवाने की बात करते हैं? क्या इसलिए मुकदमा किया गया है की बीएड कॉलेज को दिए गए सम्बन्ध में भारी अनियमितता का वो विरोध करते हैं? या फिर इसलिए मुकदमा किया गया की वो भाग एक व भाग दो की परीक्षा को बार बार स्थगित कर छात्रों को प्रताड़ित करने के खिलाफ आवाज उठाते हैं?

ये भी पढ़ें-जयंती विशेष: डॉ. अनुग्रह नारायण सिन्हा... ‘बिहार निर्माता’ से ‘बिहार विभूति’ बनने की कहानी

वहीं विभाग सह संयोजक कुणाल पांडे एवं रोहित राज ने कहा की हम लोग आगे भी इसी तरह से भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ते रहेंगे. मौके पर सुशांत,आदित्य,निशांत,रवि सहित अन्य कार्यकर्ता मौजूद थे.