logo-image

दिन में करता था छात्र BPSC की तैयारी, रात होते ही निकल जाता था शराब बेचने

दिन में पटना के कोचिंग में बीपीएससी की तैयारी और रात में शराब की होम डिलीवरी देने वाला देने वाले छात्र को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. किताबों के बीच शराब रख कर होम डिलीवरी करने वाले गिरोह का खुलासा हुआ है.

Updated on: 20 Dec 2022, 08:22 AM

highlights

  • शराब कि होम डिलीवरी करने वाले गिरोह का खुलासा
  • पढ़ाई की आड़ में करता था शराब का कारोबार 
  • 25 टेट्रा पैक विदेशी शराब बरामद 

Chapara:

छपरा में जहरीली शराब कांड के बाद बिहार सरकार की किरकिरी हो रही है. ऐसे में एक मामले का खुलासा हुआ है जिसने सभी को हैरान कर दिया है. शराब तस्करी में अब बच्चों को घसीटा जा रहा है. दिन में पटना के कोचिंग में बीपीएससी की तैयारी और रात में शराब की होम डिलीवरी देने वाला देने वाले छात्र को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. किताबों के बीच शराब रख कर होम डिलीवरी करने वाले गिरोह का खुलासा हुआ है. छपरा में जहरील शराब कांड के बाद जब पुलिस सक्रिय हुई तो सोनपुर से वैशाली लाकर ये गिरोह शराब बेचने लगा . स्कूटी के साथ पढ़ाई वाले बैग में रखा 25 टेट्रा पैक विदेशी शराब बरामद हुआ है. कई अन्य छात्र भी इसमें शामिल हैं जिसकी तलाश में पुलिस जुट गई है.

छपरा में जहरीली शराब कांड में दर्जनों लोगों की मौत के बाद पुलिस विभाग खास तौर से चौकसी बरत रही है. ऐसे में सारण जिले में शराब के धंधे में लिप्त धंधेबाज वैशाली जिले का रुख कर रहे हैं. इन धंधेबाजों में पढ़ाई लिखाई करने वाले छात्रों का गिरोह भी शामिल है. हाजीपुर में उत्पाद विभाग ने खुलासा करते हुए शराब से जुड़े एक ऐसे गिरोह का उद्भेदन किया है जो पढ़ाई के साथ साथ शराब की तस्करी में लिप्त था. उत्पाद विभाग की टीम ने जब गुप्त सूचना पर हाजीपुर शहर के जौहरी बाजार रोड से स्कूटी सवार एक युवक को पकड़ा तो होम डिलीवरी करने वाले एक ऐसे गिरोह का खुलासा हुआ जो पढ़ाई की आड़ में शराब का कारोबार करता था. 

यह भी पढ़ें : पूर्व पार्षद हत्या के मामले में खुलासा, जेल में ही अपराधियों ने रची थी पूरी साजिश

पकड़ा गया युवक दिन में बीपीएससी की तैयारी करने के लिए कोचिंग जाता था और रात होते ही शराब की डिलीवरी करने निकल जाता था. पकड़े गए युवक का नाम आशुतोष राज है जो सोनपुर का रहनेवाला है जिसे उत्पाद विभाग की टीम ने 25 पीस टेट्रा पैक शराब से साथ पकड़ा है जो एक बैग में रखकर स्कूटी से हाजीपुर डिलीवरी देने आया था. उत्पाद इंस्पेक्टर अजित कुमार ने बताया कि इसके अलावे कुछ और छात्र है जो पढ़ाई के साथ साथ किताबों के बीच बैग में शराब रखकर होम डिलीवरी करते है. जिनकी गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है. उन्होंने बताया कि गिरफ्तार युवक पटना के बोरिंग रोड स्थित एक आईएएस कोचिंग संस्थान में बीपीएससी की तैयारी करता है और साथ ही शराब की डिलीवरी का भी काम करता है. हालांकि गिरफ्तार युवक ने उत्पाद विभाग की टीम को बताया कि आर्थिक स्थिति ठीक नहीं होने के कारण वह कुछ दोस्तों के कहने पर इस धंधे में आया उत्पाद विभाग की टीम उसे जेल भेजने की तैयारी में जुट गई है.

रिपोर्ट - दिवेश कुमार