logo-image

तस्करी का अजब गजब तरीका, बीच सड़क के अंदर बना था शराब का तहखाना

उत्पाद विभाग की टीम ने यहां पर छापेमारी कर सड़क में 6 फिट अंदर बने तहखाने से चार बोरी शराब को बरामद किया है. चार बोरियों में 80 लीटर शराब को जब्त किया गया है जो की सभी महंगे ब्रांड की है.

Updated on: 10 Jan 2023, 01:11 PM

highlights

  • सड़क को शराब के तहखाने में कर दिया गया था तब्दील 
  • उत्पाद विभाग ने चार बोरियां शराब की बरामद की
  • सड़क के नीचे गड्ढा बनाकर शराब को किया गया था स्टॉक 

 

Muzaffarpur:

बिहार में शराबबंदी कानून लागू होने के बाद से ही शराब तस्करी के लिए तस्कर नए नए तरीके अपनाते रहते हैं. लेकिन उत्पाद विभाग की टीम ने मुजफ्फरपुर में तस्करी के ऐसे तरीके का भंडाफोड़ किया है जिसे देख सभी हैरान हो गए. तस्करों ने तस्करी करने का ऐसा तरीका खोजा था जिसके बारे में किसी ने सोचा भी नहीं था तस्करी का ऐसा तरीके पहली बार सामने आया है. जिस सड़क पर हम चलते हैं उसे ही शराब के तहखाने में तब्दील कर दिया गया था. उत्पाद विभाग ने बीच सड़क में तहखाना बनाकर रखी शराब को जब्त किया है. 

सड़क के 6 फिट अंदर बना था शराब का तहखाना 

मामला अहियापुर थाना क्षेत्र के दादर इलाके में स्थित एक बस्ती की बताई जा रही है. उत्पाद विभाग की टीम ने यहां पर छापेमारी कर सड़क में 6 फिट अंदर बने तहखाने से चार बोरी शराब को बरामद किया है. चार बोरियों में 80 लीटर शराब को जब्त किया गया है जो की सभी महंगे ब्रांड की है. उत्पाद निरीक्षक कुमार अभिनव ने बताया एक्साइज इंस्पेक्टर पिंकी कुमारी के नेतृत्व में उक्त कारवाई की गई है. इस मामले में जांच करने के बाद स्थानीय युवक को आरोपी पाया गया है. जिसका नाम राजा बताया जा रहा है. जिसके खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है. 

चार बोरियां शराब की हुई बरामद 

उत्पाद निरीक्षक मामले में बताया की हमे गुप्त सूचना मिली थी. जिसके आधार पर छापेमारी की गई. जहां सड़क के नीचे गड्ढा बनाकर शराब को रखा गया गया था . जमीन खोदकर तो कई बार शराब बरामद हो चुकी है. लेकिन बिहार में यह पहला मामला था जिसमें सड़क खोदने की बात सामने आई है. सूचना के आधार पर छापेमारी टीम मौके पर पहुंची तो एक ढलाई वाला रोड था, जो बस्ती के अंदर जाता था. रोड के बीचोबीच गोल आकार का स्लैब रखा हुआ दिखा. जिसे देखकर टीम को संदेह हुआ तो स्लैब हटाया गया तो अंदर से चार बोरियां शराब की बरामद हुई.  

यह भी पढ़ें : केंद्र सरकार पर भड़के ललन सिंह, कहा - गंगा में केन्द्र की कोई भी योजना नहीं चलने देंगे

सभी शराब थी महंगे ब्रांड की

उत्पाद निरीक्षक ने बताया की सभी शराब महंगे ब्रांड की थी, जिसे जब्त कर लिया गया. उन्होंने कहा की घटनास्थल को देखकर ऐसा लग रहा है कि रोड बनने के बाद इसमें गड्ढा किया गया था. जब उसे खुदा गया तो गड्ढे के अंदर छह फीट के गोल आकार का एक सीमेंट का ढाला हुआ रिंग भी मिला जो की पानी से बचने के लिए डाला गया था. आसपास के लोगों से पूछताछ की गई. लेकिन, किसी ने भी सही जानकारी नहीं दी.