logo-image

केंद्र सरकार पर भड़के ललन सिंह, कहा - गंगा में केन्द्र की कोई भी योजना नहीं चलने देंगे

ललन सिंह ने कहा कि केंद्र सरकार की एक भी योजना गंगा के अंदर नहीं चलने देंगे. उन्होंने मछुआरों से कहा कि गंगा आपका है जाल डालकर मछली को पकड़े और अपने परिवार का भरण पोषण करें.

Updated on: 10 Jan 2023, 12:18 PM

highlights

  • केंद्र सरकार पर भड़के JDU पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह
  • गंगा में केन्द्र सरकार की कोई भी योजना नहीं चलने देंगे -  ललन सिंह
  • गंगा मछुआरों का है, मछुआरे आराम से गंगा में जाल लगाकर मत्स्यमाही करें  -  ललन सिंह

Munger:

केंद्र सरकार एक बार फिर गंगा में जहाज चलाने की बात कह रही है. वैसे तो केंद्र की कई योजना गंगा नदी को लेकर बनाई गई है. लेकिन इस बार ये बात JDU के गले के नीचे नहीं उतर रही है.  JDU पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह ने एक बार फिर बयान दिया है. जिसने सियासी गलियारों में गहमागहमी पैदा कर दी है. उन्होंने सीधे तौर पर कहा है कि केंद्र सरकार की एक भी योजना गंगा के अंदर नहीं चलने देंगे. उन्होंने मछुआरों से कहा कि गंगा आपका है जाल डालकर मछली को पकड़े और अपने परिवार का भरण पोषण करें.

गंगा में केन्द्र सरकार की कोई भी योजना नहीं चलने देंगे

मुंगेर के चार दिवसीय दौरे पर पहुंचे जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष सह मुंगेर सांसद राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह ने कहा कि गंगा में इस कदर गाद जमा है कि जगह जगह गाद का पहाड़ बन गया है. जबकि केन्द्र सरकार गंगा में पानी वाला जहाज चलाने की बात करती है. जो जनता के पैसों का पूरी तरह से लूट है, जिसे जदयू कभी सफल नहीं होने देगी. उन्होंने कहा कि बिहार के अंदर गंगा में केन्द्र सरकार की कोई भी योजना नहीं चलने देंगे.

गंगा मछुआरों का है - ललन सिंह 

उन्होंने कहा कि गंगा मछुआरों का है, मछुआरे आराम से गंगा में जाल लगाकर मत्स्यमाही करें और परिवार का भरण पोषण करें. ये सारी बातें उन्होंने जमालपुर प्रखंड के इंद्रूख  पश्चिमी पंचायत स्थित डकरा सतखजुरिया दुर्गास्थान में आयोजित जनसंवाद कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कही है. ललन सिंह ने कटाव की समस्या पर कहा कि पटना वापस लौटने पर मुख्यमंत्री और सिंचाई मंत्री से बातचीत कर शीघ्र ही इंजीनियर की टीम को यहां भेजने का काम करेंगे, ताकि क्षेत्र को गंगा कटाव से बचाया जा सके.

यह भी पढ़ें : कड़ाके की ठंड में जिला प्रशासन के दावों की खुली पोल, किसी तरह रात बिताने को मजबूर हैं लोग

पहले भी केंद्र पर भड़क चुके हैं ललन सिंह 

हालांकि ये पहली बार नहीं था जब गंगा नदी में जहाज चलाने को लेकर केंद्र सरकार पर ललन सिंह भड़के हैं. 2017 में जब वो जल संसाधन मंत्री थे तब भी उन्होंने यही किया था गंगा में पहले ही गाद है ऐसे में खुदाई करने से इसकी सतह पर असर डालेगा जो फिर से गाद बनाएगा जो की बाढ़ की समस्या को बढ़ा देगी तो बिहार सरकार इसकी इजाजत नहीं देगी. उन्होंने सुप्रीम कोर्ट तक जाने की बात कह दी थी. गंगा की दुर्दशा की उपाय को लेकर दिल्ली के इंडिया इंटरनेशनल सेंटर में प्रेस कॉन्फ्रेंस भी आयोजित की गई थी.