logo-image

सीतामढ़ी में चोरों का अजब कारनामा, 2-2 ट्रांसफार्मर ले उड़े, बिजली विभाग को नहीं लगी भनक

वैसे तो आपने अबतक बिजली की चोरी, बिजली के तारों की चोरी, ट्रांसफार्मर में मौजूद तेल की चोरी तो सुनी होगी लेकिन सीतामढ़ी के चोर तो चोरी के मामले में उस्ताद निकल गए हैं.

Updated on: 06 May 2023, 02:49 PM

highlights

  • सीतामढ़ी के चोरों का कारनामा
  • दो-दो ट्रांसफार्मर को कर लिया चोरी
  • बिजली विभाग को नहीं पड़ी भनक
  • रीगा थाना क्षेत्र के रामपुर का मामला

Sitamarhi:

वैसे तो आपने अबतक बिजली की चोरी, बिजली के तारों की चोरी, ट्रांसफार्मर में मौजूद तेल की चोरी तो सुनी होगी लेकिन सीतामढ़ी के चोर तो चोरी के मामले में उस्ताद निकल गए हैं. यहां चोरों ने दुस्साहासिक चोरी के वारदात को अंजात देते हुए बिजली के तार, खंभे, ट्रांसफार्मर के तेल की चोरी करने की बजाय पूरा ट्रांसफार्मर ही ले उड़े. सबसे बड़ी बात ये रही कि ट्रांसफार्मर चोरी होने की जानकारी बिजली विभाग को वारदात के कई दिनों के बाद मिली. यहां एक बात ये भी सामने आई है कि चोरों द्वारा एक नहीं बल्कि दो-दो ट्रांसफार्मर चोरी की गई है.

ये भी पढ़ें-Bihar Crime News: गैंगवार से दहला मोतिहारी, बिजली विभाग के ठेकेदार की बेरहमी से हत्या

बिजली कटौती की शिकायत पर पता चली चोरी की बात

सीतामाढ़ी में चोरों ने बिजली विभाग को खुली चुनौती देते हुए दो-दो ट्रांसफार्मर चोरी कर ली. बताया जा रहा है कि बिजली चालू होने के बावजूद भी अज्ञात चोरों ने दो ट्रांसफार्मर की चोरी कर ली. मामला रीगा थाना क्षेत्र के रामपुर गांव का है. चोरी की अनोखी वारदात की खबर से बिजली विभाग के अधिकारियों के होश उड़ गए. बिजली विभाग के अधिकारियों को इस चोरी की जानकारी भी कई दिन बाद मिली, जब इलाके में ट्रांसफार्मर की वजह से बिजली गुल हो गई और उपभोक्ताओं ने इसकी जानकारी बिजली विभाग को दी.

ये भी पढ़ें-तेजस्वी के मामा सुभाष यादव समेत 7 के खिलाफ FIR दर्ज, जानिए-क्या है मामला?

जब बिजली सही करने लिए बिजली विभाग के कर्मचारी मौके पर पहुंचे तब पता चला कि अपनी जगह से ही ट्रांसफार्मर गायब है. मामले में बिजली विभाग द्वारा स्थानीय थाने में शिकायत दी गई है. पुलिस मामले की जांच कर रही है लेकिन चोरों द्वारा इस तरह के दुस्साहासी वारदात को अंजाम देकर ना सिर्फ बिजली विभाग बल्कि पुलिस महकमें को भी खुली चुनौती दी है. ऐसे में एक सवाल ये भी उठता है कि ट्रांसफार्मर में हेवी बिजली रहती है तो चोर आखिर ट्रांसफार्मर को कैसे ले उड़े. क्या उन्हें अपनी जान का डर नहीं लगा? बहरहाल, अब ये देखना दिलचश्प होगा कि कबतक ट्रांसफार्मर चोरों को पुलिस गिरफ्तार कर पाती है.


रिपोर्ट: आनंद बिहारी सिंह