logo-image

वैशाली में रास्ते को लेकर दो पक्षों में पत्थरबाजी, 31 लोग घायल, 23 की हालत गंभीर

वैशाली के जतकौली पंचायत के वार्ड संख्या-9 में रास्ता रोकने को लेकर दो पक्षों में विवाद हो गया.

Updated on: 09 Nov 2022, 03:40 PM

highlights

.रास्ते को लेकर दो पक्षों में विवाद
.एक दूसरे पर की जमकर पत्थरबाजी
.पत्थरबाजी में 31 लोग घायल
.घायलों में 23 की हालत गंभीर
.पुलिस ने मामले को कराया शांत

Vaishali:

वैशाली के जतकौली पंचायत के वार्ड संख्या-9 में रास्ता रोकने को लेकर दो पक्षों में विवाद हो गया. इस विवाद में दोनों पक्षों ने एक दूसरे पर जमकर पत्थर बरसाए. इसमें 31 लोग घायल हो गए. इतना ही एक पक्ष के लोगों ने दूसरे पक्ष के घर पर भी हमला कर दिया और अनाज रखने वाले घर को आग के हवाले कर दिया. घायलों में 23 लोगों की हालत गंभीर बताई जा रही है. जिन्हें सदर अस्पताल में रेफर कर दिया गया है. वहीं, इस विवाद का वीडियो भी सामने आया है. जिसमें लोग एक दूसरे पर पत्थरबाजी करते देखे जा सकते हैं. जानकारी के मुताबिक दोनों पक्षों के बीच बीते 15 दिनों से रास्ते को लेकर विवाद चल रहा है. इन बीच कई बार मारपीट भी हुई. वहीं, मामले की जानकारी मिलते ही पुलिस की टीम मौके पर पहुंची और मामले को शांत कराया.

दरअसल गांव के अशोक राम और राकेश साहनी के बीच रास्ता को लेकर विवाद चल रहा है. बताया जा रहा है कि राकेश सहनी पक्ष का एक व्यक्ति उसी विवादित रास्ते से जा रहा था जिसपर दूसरे पक्ष अशोक राम के लोगों ने मारपीट करना शुरू कर दी. जिसकी सूचना मिलते ही राकेश साहनी पक्ष के लोग भी वहां पहुंच गए और दोनों तरफ से मारपीट होने लगी. जिसमें 11 लोग घायल हो गए. जिसके बाद मामला बढ़ गया और दोनों तरफ से लाठी डंडा और ईंट पत्थर चलने लगे, जिसमें 31 लोग घायल हो गए. 

जानकारी यह भी मिली है कि राकेश सहनी द्वारा कुछ दिन पहले विवादित रास्ते पर मिट्टी डलवाई गई थी. उसी बात को लेकर दूसरे पक्ष के लोगों ने रास्ता बंद कर दिया था. घटना की सूचना मिलते ही वैशाली थाना की पुलिस मौके पर पहुंची और किसी तरह मामले को शांत कराया. पुलिस ने दोनों पक्षों को रास्ता का विवाद जल्द सुलझा दिए जाने का आश्वासन दिया है और घायलों के बयान पर दोनों तरफ से केस दर्ज कर मामले की छानबीन शुरू कर दी है. इस विषय मैं वैशाली थाना अध्यक्ष चंद्रगुप्त कुमार ने बताया कि अभी तक किसी पक्ष के द्वारा आवेदन नहीं दिया गया है. जो घायल हैं उनका फर्द बयान लिया गया, जिसके आधार पर पुलिस मामला दर्ज कर आगे की कार्रवाई में जुट गई है. 

रिपोर्ट : दिवेश कुमार 

यह भी पढ़ें: कांग्रेस नेता बंधु तिर्की के बिगड़े बोल, कहा- बीजेपी नेता जहां मिले पटक-पटक कर मारो